scriptछत्तीसगढ़ के पहले Sky Walk का भविष्य तय करने आज जुटेंगे 25 विशेषज्ञ, इन बिंदुओं पर होगी समीक्षा | Sky walk future will decide today by 25 specialist in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ के पहले Sky Walk का भविष्य तय करने आज जुटेंगे 25 विशेषज्ञ, इन बिंदुओं पर होगी समीक्षा

स्कॉईवाक (Sky walk) का भविष्य तय करने 26 जुलाई को विशेषज्ञों की टीम जुटेगी। इसकी अध्यक्षता खुद मुख्य सचिव करेंगे। शासन ने आदेश जारी होने के 12 दिन बाद 25 सदस्यीय इस टीम की पहली बैठक होगी।

रायपुरJul 26, 2019 / 08:24 am

Akanksha Agrawal

Sky Walk

छत्तीसगढ़ के पहले Sky Walk का भविष्य तय करने आज जुटेंगे 25 विशेषज्ञ, इन बिंदुओं पर होगी समीक्षा

रायपुर. स्कॉईवाक (Sky walk) का भविष्य तय करने 26 जुलाई को विशेषज्ञों की टीम जुटेगी। इसकी अध्यक्षता खुद मुख्य सचिव करेंगे। शासन ने आदेश जारी होने के 12 दिन बाद 25 सदस्यीय इस टीम की पहली बैठक होगी। हालांकि इसमें IIT भिलाई के डायरेक्टर शामिल नहीं हो पाएंगे। राज्य शासन ने समिति को 42 दिनों का समय दिया था। अब बचे हुए 30 दिन में पूरी रिपोर्ट सौंपी जानी है।

पिछली भाजपा सरकार में 70 करोड़ की लागत से स्काईवाक का निर्माण करवाया जा रहा था। करीब 70 फीसदी निर्माण हो चुका है। कांग्रेस की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्काईवाक की उपयोगिता पर सवाल खड़े किए। इसके बाद छह महीने से इसका निर्माण कार्य ठप्प है। तय हुआ है कि शहर के लोगों, व्यपारिक संगठनों और तकनीकी विशेषज्ञों की राय से स्काईवाक पर फैसला होगा। आम जनता से राय लेने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब सिर्फ तकनीकी विशेषज्ञों की राय बाकी है। इस मसले पर मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर की अध्यक्षता में 25 सदस्यों की समिति बनाई गई है। इस संबंध में 11 जुलाई को सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी 25 सदस्यों को नामित कर आदेश जारी करते हुए छह सप्ताह का समय दिया था।

सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज रायपुर के प्रोफेसर जीआर साहू ने बताया कि मैं व्यवहारिक भू-विज्ञान क्षेत्र का विशेषज्ञ हूं। स्काईवाक में आम जनता का पैसा लगा हुआ है। इसे तोडऩे के पक्ष में कतई नहीं हूं। उसके स्ट्रक्चर के बेहतर उपयोग का ही सुक्षाव दूंगा।

एनआईटी रायपुर के सिविल इंजीनियरिंग प्रोफेसर डॉ एलके यदु ने बताया कि मेरा नाम तकनीकी विशेषज्ञ की कमेटी में हैं। इस वजह से अभी स्काइवाक के मुद्दे पर कुछ कहना ठीक नहीं होगा। बतौर विशेषज्ञ बैठक में ही अपनी राय दूंगा।

रायपुर के आर्किटेक्ट संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि अब तोड़े जाने के पक्ष में नहीं हूं। स्काईवाक की जरूरत ही नहीं थी। अब इसे तोड़े जाने के पक्ष में नहीं हूं। इसके स्ट्रक्चर का उपयोग फूट ओवरब्रिज बनाने और खंभों का उपयोग विज्ञापन में होगा।

Chhattisgarh Politics की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

Hindi News / Raipur / छत्तीसगढ़ के पहले Sky Walk का भविष्य तय करने आज जुटेंगे 25 विशेषज्ञ, इन बिंदुओं पर होगी समीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो