scriptछत्तीसगढ़ कांग्रेस की टीम में फेरबदल के संकेत, CM बघेल ने कहा- संगठन में होगा बड़ा बदलाव, राष्ट्रीय अध्यक्ष से हुई चर्चा | Signs of reshuffle in Chhattisgarh Congress team CM Bhupesh Baghel | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की टीम में फेरबदल के संकेत, CM बघेल ने कहा- संगठन में होगा बड़ा बदलाव, राष्ट्रीय अध्यक्ष से हुई चर्चा

CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस की टीम में फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ही संगठन में बदलावों का इशारा किया है।

रायपुरMar 11, 2023 / 03:40 pm

CG Desk

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की टीम में फेरबदल के संकेत, CM बघेल ने कहा- संगठन में होगा बड़ा बदलाव

CM बघेल

CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस की टीम में फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ही संगठन में बदलावों का इशारा किया है। भूपेश बघेल ने शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। उनके बीच हुई इस मुलाक़ात में छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा की गई।

दिल्ली से रायपुर लौटने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहा कि, संगठन में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष से विस्तार से चर्चा हुई है। प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व से बदलाव होने की संभावना है। इस दौरान भूपेश बघेल ने अमरजीत भगत को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की ओर भी इशारा किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संगठन में बदलाव को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष को इनपुट दे दिए हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के बीच कई बार खींचतान की खबरें भी आती रही है।

यह भी पढ़ें: नक्सलियों ने क्रशर प्लांट में तोड़फोड़ कर मशीनों में लगाई आग, मजदूरों से भी की मारपीट

 

टिकट बंटवारे को लेकर लॉबिंग भी शुरू
आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर लॉबिंग भी शुरू हो चुकी है। प्रदेश के कांग्रेस संगठन में अगर बदलाव हुआ तो टिकटों के बंटवारे पर इसका सीधा असर पड़ेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की राय इस टिकट बंटवारे में महत्वपूर्ण होगी। ऐसे में संगठन में ऐसे लोगों को प्रमुख पद सौंपे जा सकते हैं जो इस मुद्दे पर एकमत होकर काम कर सकें।

अमरजीत भगत को बड़ी जिम्मेदारी
अमरजीत भगत को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की भी खबर फैल रही है। आपको बता दें कि वह इस समय प्रदेश सरकार में खाद्य मंत्री भी हैं। इसके साथ ही अमरजीत भगत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी भी माने जाते हैं।

Hindi News/ Raipur / छत्तीसगढ़ कांग्रेस की टीम में फेरबदल के संकेत, CM बघेल ने कहा- संगठन में होगा बड़ा बदलाव, राष्ट्रीय अध्यक्ष से हुई चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो