scriptसंस्कृति विभाग के 54 कर्मचारियों को वेतनमान का तोहफा, सरकार ने लंबित मांग को किया पूरा | salary scale benift to 54 employees of Culture Department | Patrika News
रायपुर

संस्कृति विभाग के 54 कर्मचारियों को वेतनमान का तोहफा, सरकार ने लंबित मांग को किया पूरा

CG govt employees: संस्कृति विभाग अंतर्गत संचालनालय पुरातत्त्व, अभिलेखागार एवं संग्रहालय रायपुर तथा संचालनालय संस्कृति एवं राजभाषा के 54 कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा…

रायपुरJan 09, 2024 / 07:08 pm

चंदू निर्मलकर

Employees are making illegal recovery

Employees are making illegal recovery

govt employees sallery hike: साय सरकार ने संस्कृति विभाग के कर्मचारियों को नए साल का तोहफा दिया है। सरकार ने वर्षों से लंबित समयमान/वेतनमान का लाभ दिया है। संस्कृति विभाग अंतर्गत संचालनालय पुरातत्त्व, अभिलेखागार एवं संग्रहालय रायपुर तथा संचालनालय संस्कृति एवं राजभाषा के 54 कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।
यह भी पढ़ें

मुफ्त बस सुविधा के लिए कॉलेज स्टूडेंट्स ने सीएम से लगाई गुहार, कहा- रोजाना चलना पड़ता है तीन किमी



संचालक विवेक आचार्य ने सभी कर्मचारियों को नए साल की बधाई देते हुए यह खुशखबरी दी है। बताया कि 54 में से 7 ऐसे कर्मचारी हैं जो अधीनस्थ कार्यालयों में पदस्थ हैं। शेष संचालनालय में कार्यरत हैं। साथ ही इसका लाभ 5 सेवानिवृत्त अधिकारियों/कर्मचारियों और 3 दिवंगत कर्मचारियों के लिए भी स्वीकृति प्रदान की गई।
यह भी पढ़ें

मां बम्लेश्वरी देवी के मंदिर में श्रद्धालुओं को जल्द मिलेगी एक और रोप-वे की सुविधा, कॉरिडोर बनाने की भी प्लानिंग



sanktriti.jpg
आचार्य के अनुसार पहले से विद्यमान कुछ विसंगतियों को दूर करने के कारण कर्मचारियों को हितलाभ मिलने में विलंब हुआ है जिसका निराकरण किया जाकर लाभ प्रदान किया गया है और विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों को स्वतः समय-समय पर लाभ प्राप्त होते रहेंगे। इधर वर्षाें से लंबित लाभ प्राप्त होने पर संस्कृति विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

Hindi News/ Raipur / संस्कृति विभाग के 54 कर्मचारियों को वेतनमान का तोहफा, सरकार ने लंबित मांग को किया पूरा

ट्रेंडिंग वीडियो