scriptRaipur News: मंदिर की जमीन बेची, राजस्व मंत्री ने हफ्तेभर में कार्यवाई करने के दिया निर्देश | Raipur News: Temple land sold, Revenue Minister gave | Patrika News
रायपुर

Raipur News: मंदिर की जमीन बेची, राजस्व मंत्री ने हफ्तेभर में कार्यवाई करने के दिया निर्देश

Raipur News: रायपुर जिले के चंगोराभाठा में मंदिर की जमीन को बेचने का मामला राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा तक पहुंचा है। मंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर से जवाब-तलब करते…

रायपुरOct 09, 2024 / 12:12 pm

Shradha Jaiswal

cg news
Raipur News: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के चंगोराभाठा में मंदिर की जमीन को बेचने का मामला राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा तक पहुंचा है। मंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर से जवाब-तलब करते हुए कलेक्टर को इस मामले में सात दिन के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा है।
Raipur News: राजस्व मंत्री के समक्ष डॉ. खूबचंद बघेल वार्ड क्र. 68 के चंगोराभाठा महादेव तालाब पर स्थित सीरवेश्वरनाथ महादेव मंदिर व उसकी 4.40 एकड़ जमीन को नियम विरूद्ध बेचने और अवैध प्लाटिंग से संबंधित प्रकरण पर आवश्यक कार्रवाई के लिए क्षेत्र के निवासियों द्वारा आवेदन प्रस्तुत किया गया है। यह भूमि पटवारी हल्का नं. 105 खसरा नं. 84 तहसील जिला-रायपुर पर है। यह भूमि रिंगरोड पर श्याम पेट्रोल पंप के पीछे व अभिनंदन पैलेस के बाजू की है।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh news : धूमधाम से मनाई हलषष्ठी राजधानी में, देखें फोटोज

Raipur News: वर्ष 2022 में चलाया था बुलडोजर

भूमि पर अवैध रूप से प्लाटिंग कर बेचने की शिकायत 7 जून 2022 को कलेक्टर व निगम आयुक्त से की गई थी। क्षेत्र के निवासियों ने जनहित में भूमि की अवैध प्लाटिंग पर रोक, रजिस्ट्री पर रोक तथा कर नामांतरण करवाने वालों पर अपराध दर्ज करने एवं 4.40 एकड़ भूमि व तालाब पर आने-जाने के बंधक रास्ते को मुक्त करवाने के आवेदन पर नगर निगम ने उक्त अवैध प्लाटिंग पर 16 जून 2022 को बुलडोजर चलाया था।
उधर दूसरे पक्ष संजय अग्रवाल व मंदिर से संबंधित व्यक्ति ने बताया कि सभी प्रक्रिया कानूनी रूप से की गई थी। सभी कोर्ट से इस संबंध में उनके पक्ष में फैसला है। मंदिर की जमीन के बदले दूसरी जमीन दी गई है।

Hindi News / Raipur / Raipur News: मंदिर की जमीन बेची, राजस्व मंत्री ने हफ्तेभर में कार्यवाई करने के दिया निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो