scriptडॉक्टरों की खैर नहीं, इलाज में लापरवाही करने पर होगी बड़ी कार्रवाई, अब बनेगा डेथ ऑडिट | Raipur News: Now death audit of patients will be done | Patrika News
रायपुर

डॉक्टरों की खैर नहीं, इलाज में लापरवाही करने पर होगी बड़ी कार्रवाई, अब बनेगा डेथ ऑडिट

Raipur News: अब सभी जिला अस्पतालों सहित मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में इलाज के दौरान मरीजों की मौत का डेथ ऑडिट कराया जाएगा। इस डेथ ऑडिट से मरीज के इलाज में हुई कमियों व गड़बड़ियों का पता लगेगा व इलाज के दौरान मृत्यु के कारणों को कम करने में मदद मिलेगी।

रायपुरFeb 13, 2024 / 11:46 am

Khyati Parihar

doctor.jpg
Chhattisgarh News: अब सभी जिला अस्पतालों सहित मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में इलाज के दौरान मरीजों की मौत का डेथ ऑडिट कराया जाएगा। इस डेथ ऑडिट से मरीज के इलाज में हुई कमियों व गड़बड़ियों का पता लगेगा व इलाज के दौरान मृत्यु के कारणों को कम करने में मदद मिलेगी। संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने सोमवार संभाग में स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा के दौरान यह आदेश दिए। उन्होंने तकनीकी रूप से मरीजों का गंभीरता से इलाज करने के निर्देश डॉक्टरों को दिए।
यह भी पढ़ें

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 15 से 20 फरवरी तक यह ट्रेनें रहेगी कैंसिल, बुकिंग से पहले जरूर देख लें ये लिस्ट

डॉ. अलंग ने शिशु मृत्यु, मातृ मृत्यु के साथ-साथ अन्य मरीजों की इलाज के दौरान मौतों को कम से कम करने के लिए सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश भी चिकित्सकों को दिए। बैठक में महासमुंद व रायपुर मेडिकल कॉलेजों के डीन, रायपुर एवं महासमुंद शासकीय अस्पतालों के अधीक्षक सहित मेडिकल सर्विस कॉर्पोरेशन के कार्यपालन यंत्री, ब्लड बैंक के प्रभारी और यातायात पुलिस के उप पुलिस अधीक्षक भी शामिल हुए।

Hindi News/ Raipur / डॉक्टरों की खैर नहीं, इलाज में लापरवाही करने पर होगी बड़ी कार्रवाई, अब बनेगा डेथ ऑडिट

ट्रेंडिंग वीडियो