scriptRaipur Airport: रायपुर एयरपोर्ट से पटना, जयपुर और सूरत के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू, इंडिगो का नया शेड्यूल जारी | Raipur Airport: Indigo Airlines release new schedule of flights for Patna and Jaipur | Patrika News
रायपुर

Raipur Airport: रायपुर एयरपोर्ट से पटना, जयपुर और सूरत के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू, इंडिगो का नया शेड्यूल जारी

Raipur Airport: इंडिगो एयरलाइंस ने पटना और जयपुर के लिए उड़ानों का नया शेड्यूल जारी किया है, जिसके साथ ही बुकिंग भी शुरू हो गई है।

रायपुरOct 03, 2024 / 08:19 am

Laxmi Vishwakarma

Raipur Airport

Airport Updates

Raipur Airport: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से जल्दी ही जयपुर, राजकोट, सूरत, पटना और विशाखापट्टनम के लिए फ्लाइट शुरू होगी। इसमें सबसे पहले जयपुर के लिए नवंबर के दूसरे सप्ताह से इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को शुरू करने की तैयारी चल रही है। रायपुर से हैदराबाद के बीच चलने वाली फ्लाइट का विस्तार कर जयपुर तक किया जा सकता है।

Raipur Airport: इस तरह मिलेगी टिकक बुकिंग की जानकारी

विमानन कंपनी के अधिकारी इसकी कवायद में जुटे हुए हैं। इसके लिए ट्रैवल्स संचालकों के जरिए यात्रियों की संख्या और उक्त शहरों के बीच होने वाली टिकट बुकिंग की जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जाता है कि सीधी फ्लाइट नहीं होेने के कारण हवाई यात्री दिल्ली और भोपाल होकर जयपुर, मुंबई एवं अमहदाबाद से सूरत और राजकोट के साथ ही भुवनेश्वर और हैदराबाद होकर पटना एवं विशाखापट्टनम जा रहे हैं।
इन डेस्टीनेशन तक पहुंचने के लिए रायपुर के ट्रैवल्स संचालकों से टिकटों की बुकिंग भी करवा रहे हैं। ताकि अपनी सुविधा अनुसार आगे की यात्रा कर सकें। (Raipur Airport) बता दें कि पिछले पखवाडे़ में हैदराबाद के लिए तीसरी, अहमदाबाद के लिए डेली और 27 से पुणे एवं चेन्नई के लिए रोजाना फ्लाइट शुरू की गई है।

काॅर्पोरेट सेक्टर की मांग पर विचार

छत्तीसगढ़ से देशभर के अन्य राज्यों के बीच होने वाले कारोबारी गतिविधियों को देखते हुए काॅर्पोरेट सेक्टर की डिमांड को देखते हुए नई उड़ानों को शुरू किया जाएगा। जयपुर को सीधे फ्लाइट से जोड़ने के लिए सर्वाधिक प्राथमिकता में रखा गया है। वहीं, अन्य शहरों के लिए भी कनेक्टिंग और सीधी फ्लाइट की डिमांड पर विचार चल रहा है।
यह भी पढ़ें

CG Flights: कोलकाता, भुवनेश्वर के लिए यहां से मिलेगी भारत की सबसे सस्ती टिकट, अभी चेक करें..

बता दें कि ट्रैवल्स एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ इंडिया (टाफी) के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष रमन जादवानी और छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स की ओर से कई बार विमानन कंपनियों और विमानन मंत्री को नई फ्लाइट शुरू करने पत्र लिखे जा चुके हैं।

जल्द ही शुरू होगा चौथा एयरोब्रिज

Raipur Airport: हवाई यात्रियों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए एयरपोर्ट पर चौथे एयरोब्रिज का निर्माण होगा। इसके लिए विमानन अधिकारियों द्वारा प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही है। इसमें बताया गया है कि फ्लाइटों की संख्या और रनवे का लंबाई को बढ़ाया गया है। साथ ही एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से लैस किया जा रहा है।
इसके चलते बड़े हवाई जहाज भी आसानी से उतर सकते हैं। आगामी वर्षों में अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट और कार्गो सेवा शुरू हो सकती। इसकी डिमांड भी काफी समय से राज्य सरकार के साथ ही ट्रैवल्स संचालकों और छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कामर्स द्वारा की जा रही है।

Hindi News / Raipur / Raipur Airport: रायपुर एयरपोर्ट से पटना, जयपुर और सूरत के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू, इंडिगो का नया शेड्यूल जारी

ट्रेंडिंग वीडियो