scriptपाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी के 6 ठिकानों पर रेड, नकदी, ज्वैलरी समेत खास दस्तावेज किए जब्त | Raid at 6 locations of former GM Ashok Chaturvedi, Raipur news | Patrika News
रायपुर

पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी के 6 ठिकानों पर रेड, नकदी, ज्वैलरी समेत खास दस्तावेज किए जब्त

CG Hindi News : ईओडब्ल्यू और एसीबी की टीम ने पाठ्य पुस्तक निगम (पापुनि) के पूर्व जीएम अशोक चतुर्वेदी के रायपुर, जगदलपुर और कांकेर के दुर्गूकोंदल स्थित 6 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की।

रायपुरJul 07, 2023 / 02:07 pm

Kanakdurga jha

पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी के 6 ठिकानों पर रेड, नकदी, ज्वैलरी समेत खास दस्तावेज किए जब्त

पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी के 6 ठिकानों पर रेड, नकदी, ज्वैलरी समेत खास दस्तावेज किए जब्त

CG Raipur news : ईओडब्ल्यू और एसीबी की टीम ने पाठ्य पुस्तक निगम (पापुनि) के पूर्व जीएम अशोक चतुर्वेदी के रायपुर, जगदलपुर और कांकेर के दुर्गूकोंदल स्थित 6 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई की। यह कार्रवाई गुरुवार की सुबह करीब 6 बजे एक साथ सभी ठिकानों पर की गई। स्थानीय टीम इस समय स्थित पापुनि के रायपुर स्थित दो दफ्तर, अग्रोहा कॉलोनी स्थित घर, दफ्तर, दुर्गूकोंदल के पैतृक घर, जगदलपुर के दरभा में ससुराल, भानुप्रतापपुर में साले के घर पर तलाशी कर रही है। (cg news today) इस दौरान बड़ी संख्या ज्वैलरी, नकदी और लेनदेन, प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। इन सभी का मूल्यांकन करने के साथ ही सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। बताया जाता है कि प्रॉपर्टी के संबंध में उनके परिजनों से पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ें

CG Assembly Election 2023 : सियासी आश्वासनों से लोग हुए तंग, बुनियादी सुविधाओं से अनजान, जिले में हायर स्कूलों की भी व्यवस्था नहीं

ईओडब्ल्यू और एसीबी के अधिकारियों का कहना है कि जांच के दौरान अधिकांश प्रॉपर्टी को पिछले 15 साल में खरीदे जाने के इनपुट मिले हैं। कृषि की जमीन और बैंकों में जमा रकम भी है। (cg news in hindi) इन सभी के संबंध में राजस्व विभाग और बैंकों से जानकारी मांगी गई है। बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम ने अशोक चतुर्वेदी को आंध्रप्रदेश के गुंटूर के गिरफ्तार किया था। इस समय उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।
चतुर्वेदी को आज कोर्ट में पेश करेंगे

ईओडब्ल्यू और एसीबी के अधिकारी अशोक चतुर्वेदी से पूछताछ पूरी करने के बाद विशेष न्यायाधीश संतोष कुमार तिवारी की अदालत में पेश करेंगे। बताया जाता है कि मिले इनपुट के आधार पर उन्हें एक बार फिर पूछताछ करने और संपत्तियों की जांच करने के लिए फिर रिमांड पर ले सकती है।
यह भी पढ़ें

PM Modi in Raipur : छत्तीसगढ़ के राजकीय गमछे और मलेट्स की टोकरी भेंट कर CM बघेल ने की पीएम मोदी का स्वागत

परिजनों के नाम खरीदी संपत्ति छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व जीएम अशोक चतुर्वेदी मूल निवास दुर्गूकोंदल है। यहां उनके माता-पिता और बहन और जीजा रहते हैं। तलाशी के दौरान अशोक चतुर्वेदी के माता-पिता और भाई -बहन के साथ ही साले और जीजा के नाम पर मिले हैं। (cg news) बताया जाता है कि दुर्गकोंदल स्थित घर से बड़ी संख्या में ज्वैलरी मिलने के बाद दोपहर एक सराफा कारोबारी को उसका मूल्यांकन करने के लिए ले जाया गया था। इसके संबंध में दस्तावेज मांगा गया है। (chhattisagrh news) इसका मिलान करने के बाद ज्वैलरी को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Raipur / पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी के 6 ठिकानों पर रेड, नकदी, ज्वैलरी समेत खास दस्तावेज किए जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो