scriptRahul Gandhi Visit CG: इस दिन छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते है राहुल गांधी, तैयारी में जुटे कांग्रेसी…देखिए तारीख | Rahul Gandhi Visit CG: Rahul Gandhi may visit Chhattisgarh on 15 September | Patrika News
रायपुर

Rahul Gandhi Visit CG: इस दिन छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते है राहुल गांधी, तैयारी में जुटे कांग्रेसी…देखिए तारीख

Kharge-Rahul CG Visit: लोकसभा चुनाव के बाद अब नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी तेज हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जाति जनगणना को लेकर सभी राज्यों का दौरा करेंगे।

रायपुरAug 17, 2024 / 07:30 am

Khyati Parihar

Kharge-Rahul CG Visit
Kharge-Rahul CG Visit: राजनीतिक दलों के साथ राज्य निर्वाचन स्तर पर भी नगरीय निकाय और त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव के बाद अब इस चुनाव के लिए पार्टियां तैयारी कर रही है। जिसके चलते नेताओं का दौरा भी शुरू होने वाला है। इसी कड़ी में कांग्रेस जाति जनगणना को लेकर देशभर में अभियान चलाने जा रही है।
बता दें कि इस अभियान को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 20 अगस्त से सभी राज्यों का दौरा करेंगे। इसके लिए छत्तीसगढ़ में भी आएंगे। इसके मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को कहा गया है कि वो 20 से 31 अगस्त के बीच का एक कार्यक्रम तैयार कर भेजें। इसके आधार पर छत्तीसगढ़ में राहुल और खरगे का दौरा तय हो गया।

इस दिन करेंगे सभी राज्यों का करेंगे दौरा

बता दें कि कांग्रेस जाति जनगणना को लेकर देशभर में अभियान चलाने जा रही है। इस कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 20 अगस्त से सभी राज्यों का दौरा करेंगे। बताया गया कि खरगे और राहुल गांधी 15 सितंबर के बाद छत्तीसगढ़ दौरे पर आ सकते हैं।

Rahul Gandhi Visit CG: लोकसभा चुनाव में नहीं दिखा था दौरे का असर

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव के लिए 19, 26 अप्रैल और 7 मई को वोटिंग हुई थी। इससे पहले भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने छत्तीसगढ़ का दौरा किया था। जहां राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत अन्य नेताओं ने जमकर चुनावी प्रचार किया। इसके बाद भी कांग्रेस अपनी सीट नहीं बचा पाई और उन्हें करारी हार मिली थी। देखना यह दिलचस्प रहेगा कि क्या इस बार राहुल व मल्लिाकार्जुन खरगे का दौरा असर दिखाएगा या नहीं?
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News: हवाई यात्रा कर रायपुर पहुंचे बीजापुर के मेधावी छात्र, CM साय ने पूछा ‘‘नियद नेल्लानार‘‘ शब्द का अर्थ…जानिए

भूपेश और टीएस को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

वहीं, दूसरी ओर से दिल्ली से लौटने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने संगठन में बड़े बदलाव की चर्चा को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि बैठक में बदलाव को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। बता दें कि राजनीतिक गलियारों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की चर्चा है।
हालांकि, इसका फैसला शीर्ष नेतृत्व को ही करना है। दिल्ली में सभी प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों को यात्रा की तैयारियों के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष बैज दिल्ली से लौटने के बाद बैठक लेंगे और जिलों का दौरा करेंगे। जाति जनगणना कराने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जागरूक करने के साथ प्रशिक्षण भी दिया जाएगा, ताकि वो लोगों के बीच इसको लेकर गलतफहमियों को दूर कर सकें।

Hindi News/ Raipur / Rahul Gandhi Visit CG: इस दिन छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते है राहुल गांधी, तैयारी में जुटे कांग्रेसी…देखिए तारीख

ट्रेंडिंग वीडियो