scriptPublic Holiday: इस सप्ताह मिलेगी तीन दिनों की लंबी छुट्टी, बंद रहेंगे बैंक, स्कूल व सरकारी दफ्तर! | Public Holiday: This week you will get three days long holiday | Patrika News
रायपुर

Public Holiday: इस सप्ताह मिलेगी तीन दिनों की लंबी छुट्टी, बंद रहेंगे बैंक, स्कूल व सरकारी दफ्तर!

Holiday: अगस्त के महीने में छुट्टी की भरमार है। वहीं इस सप्ताह लगातार तीन दिनों की छुट्टी मिल रही हैं। ऐसे में आप फैमिली के साथ घुमने का प्लान बना सकते हैं..

रायपुरAug 11, 2024 / 03:05 pm

चंदू निर्मलकर

Public holiday 2024
Public Holiday: अगस्त महीने में छु्ट्यिों की भरमार है। इसकी शुरूआत 4 अगस्त से हरेली आमावस्या से हो गई। अब आने वाले सप्ताह में एक साथ लगातार तीन दिनों की लंबी छुट्टी मिल रही है। इसके बाद अगले सप्ताह यानी महीने आखिरी सप्ताह में भी लंबी छुट्टी मिलेगी। ऐसे में अगर आप फैमिली के साथ कहीं वेकेशन का प्लान बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए है। चलिए आपको बताते हैं..

17-18-19 को बंद रहेंगे बैंक, सरकारी दफ्तर

अगस्त महीने में शनिवार, रविवार और पर्व व त्योहार को मिलाकर कुल 16 दिन बैंक व सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। वहीं प्रमुख त्योहारों में स्कूलों में भी छुट्टी रहेगी। अभी महीने के 11 दिन बीत गए हैं। वहीं अब आने वाले दिनों में छुट्टियों की भरमार है। इस सप्ताह 15 अगस्त के दिन भी बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे। इस दिन देश में आजादी का महापर्व स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जाएगा। इसके बाद 17 और 18 को शनिवार व रविवार की छुट्टी रहेगी। फिर 19 को देश में रक्षाबंधन मनाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Public Holiday: 9 अगस्त को CG में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, बैंक और सरकारी दफ्तर!

Public Holidays: ऐसा जा रहा अगस्त का महीना

जानकार बेहद खुशी होगी कि अगस्त ( August Holidays ) में एक नहीं, दो नहीं बल्कि बार एक साथ तीन-तीन दिन का लगातार अवकाश रहेगा। इनमें 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस, 10 को शनिवार और 11 को रविवार पड़ रहा है। इसी तरह 17 को शनिवार, 18 को रविवार और 19 को रक्षाबंधन पर छुट्टी रहेगी। इसके पश्चात 24 को शनिवार, 25 को रविवार और 26 को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी।

देखें पर्व व त्योहार

Public holiday in cg in August

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस
17 अगस्त शनिवार
18 अगस्त रविवार
19 अगस्त रक्षा बंधन
22 अगस्त हरियाली तीज
24 अगस्त चौथा शनिवार
25 अगस्त रविवार
26 अगस्त जन्माष्टमी
31 अगस्त शनिवार

Hindi News/ Raipur / Public Holiday: इस सप्ताह मिलेगी तीन दिनों की लंबी छुट्टी, बंद रहेंगे बैंक, स्कूल व सरकारी दफ्तर!

ट्रेंडिंग वीडियो