scriptPm Modi in Chhattisgarh : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ को देंगे 6,350 करोड़ की सौगात, करेंगे अनेक कार्यों का शिलान्यास | PM Modi will give gift of Rs 6,350 crore to Chhattisgarh Raipur | Patrika News
रायपुर

Pm Modi in Chhattisgarh : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ को देंगे 6,350 करोड़ की सौगात, करेंगे अनेक कार्यों का शिलान्यास

PM Modi in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले हैं। आज दोपहर 2.15 बजे मोदी भारतीय वायु सेना के विमान से जिंदल एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

रायपुरSep 14, 2023 / 11:51 am

Khyati Parihar

Pm in Chhattisgarh : Modi will give a gift of Rs 6,350 crore to Chhattisgarh

Pm in Chhattisgarh : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ को देंगे 6,350 करोड़ की सौगात

PM modi in Chhattisgarh: रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले हैं। आज दोपहर 2.15 बजे मोदी भारतीय वायु सेना के विमान से जिंदल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। जहां से वे हेलीकॉप्टर से कोड़ातराई में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के तहत मोदी कई विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी (PM Modi In Raigarh) रायगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे।
बताया जा रहा हैं कि मोदी छत्तीसगढ़ में 6350 करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके तहत वह 9 जिलों में भी क्रिटिकल (Raipur News) केयर ब्लॉक की आधारशिला रखेंगे।

यह भी पढ़ें

युवाओं के लिए बड़ा मौका: स्पेशल एजुकेटर के पद होगी भर्ती, अभ्यार्थी जल्द ऐसे करें आवेदन वरना नहीं मिलेगा….

PM के लिए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम
pm modi i in CG Raigarh: प्रधानमंत्री मोदी लम्बे समय बाद रायगढ़ की आ रहे हैं। मंगलवार को डीजीपी अशोक जुनेजा व मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने जनसभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद तैयारियों व इंतजाम को लेकर भी समीक्षा लिए। मोदी के आगमन को लेकर यहां कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया हैं। हर तरह की चेकिंग होने के बाद ही लोगों को एंट्री मिलेगी।
यह भी पढ़ें

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- भगवान मेरे पति को खुश रखना…

देश के लिए समर्पित होगी ये रेल लाइन

जानकारी के अनुसार मोदी प्रदेश की चार रेल लाइनों पेंड्रारोड से अनूपपुर तीसरी लाइन, चांपा-जामगा तीसरी लाइन, तलाईपाली एमजीआर लाइन और खरसिया-धरमजयगढ़ रेल कॉरीडोर 122 किमी को देश को समर्पित करेंगे।
रेल कॉरिडोर का पूरा रूट 122 किलोमीटर का है जिसमें मुख्य लाइन खरसिया से कारीछापर 44 किमी डबल लाइन, कारीछापर से धरमजयगढ़ 30 किमी सिंगल लाइन, स्पर लाइन 28 किमी सिंगल लाइन और फीडर रूट 20 किमी शामिल है। इन सब लाइनों के कारण ही प्रदेश का वो हिस्सा भी रेल कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है जो सालों से पिछड़ा हुआ है।वहीं तलाईपाली और (PM Modi in CG Raigarh) खरसिया लाइन पर तो ट्रायल के बाद रैक लग रहे हैं। बताया जा रहा हैं कि खरसिया से धरमजयगढ़ रेल मार्ग में बनाये गए 9 स्टेशन का भी लोकार्पण हो सकता है।

Hindi News/ Raipur / Pm Modi in Chhattisgarh : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ को देंगे 6,350 करोड़ की सौगात, करेंगे अनेक कार्यों का शिलान्यास

ट्रेंडिंग वीडियो