scriptPetrol Pump Closed: आज बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप? गाड़ी निकालने से पहले चेक कर लें टंकी | Petrol Pump Closed: all petrol pumps will remain closed | Patrika News
रायपुर

Petrol Pump Closed: आज बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप? गाड़ी निकालने से पहले चेक कर लें टंकी

Petrol Pump Closed: भारत बंद का व्यापक असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही अगर आप आज कहीं बाहर जाने का मूड बना रहे हैं तो एक बार अपनी गाड़ी की टंकी जरूर झांक लें क्योंकि पेट्रोल पंप भी बंद कर दिए गए हैं!

रायपुरAug 21, 2024 / 12:24 pm

Laxmi Vishwakarma

Petrol Pump Closed
Petrol Pump Closed: आज देशभर में भारत बंद (Bharat Bandh) का व्यापक असर देखने को मिला रहा है। आज के दिन स्कूल-कॉलेज, बैंक, परिवहन, सरकारी दफ्तर और कई सेवाएं ठप कर दी गई हैं। दरअसल एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज यानी 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान किया गया है।
यह भी पढ़ें
Bharat Bandh Today: आज भारत बंद, इतने बजे तक सूनी रहेगी सड़कें, आवाजाही ठप, प्रशासन अलर्ट

बता दें कि ‘नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ दलित एंड आदिवासी ऑर्गेनाइजेशन्स’ (एनएसीडीएओआर) ने मांगों की एक सूची जारी की है जिसमें अनुसूचित जातियों (एससी), अनुसूचित जनजातियों (एसटी) और अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) के लिए न्याय और समानता की मांग शामिल हैं।

भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती

भारत बंद का समर्थन कई दलित संगठनों ने भी किया। इसके अलावा बसपा ने भी भारत बंद का समर्थन किया है। किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए सभी जगह पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। वहीं, सुरक्षा के लिए कई जगहों पर सीसीटीवी की मदद से भी निगरानी रखी जा रही है।

Petrol Pump Closed: बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप?

बता दें कि आज भारत बंद (Bharat Bandh) के दौरान क्या बंद रहेगा और क्या खुला रहेगा? वैसे तो इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। हालांकि ऐसी आशंका जताई गई है कि भारत बंद के दौरान सार्वजनक परिवहन सेवाओं पर इसका असर पड़ सकता है। हो सकता है कि कुछ जगहों पर प्राइवेट दफ्तर बंद किए जा सकते हैं। वहीं, कुछ स्थानों पर पेट्रोल पंप को भी बंद (Petrol Pump Closed) करवा दिया गया है। हालांकि हाईवे में भारत बंद का ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है और वहां पर पेट्रोल पंप खुले हैं।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: छत्तीसगढ़ में दिखेगा साइक्लोन का तगड़ा असर! गरज-चमक के साथ जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

दो घंटे बंद रहेंगी दवा की दुकानें

बाजार बंद को केमिस्ट एसोसिएशन ने भी समर्थन दिया है। केमिस्ट एसोसिएशन देहरादून महानगर के अध्यक्ष नवीन खुराना ने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक शहर में सभी दवा की दुकानों को बंद रखा जाएगा।

देखें इससे संबंधित और भी खबरें…

भारत बंद का छत्तीसगढ़ में दिख रहा व्यापक असर

भारत बंद (Bharat Bandh) का असर छत्तीसगढ़ में भी व्यापक असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में सुबह से शाम तक सभी दुकानें और बाजार बंद है। जरूरी सेवाओं को छोड़ बस, स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर भी बंद हैं। यहां पढ़िए पूरी खबर…

चौक-चौराहे पर पुलिस बल तैनात

भारत बंद (Bharat Bandh) को लेकर बस्तर पुलिस किसी झगड़े फसाद न हो इसके लिए एक्टिव मोड में हैं। बंद के दौरान आम जनता की सुरक्षा को लेकर चौक चौराहे पर पुलिस बल तैनात हैं। स्कूल कॉलेजों और बस स्टैण्ड के आसपास सुरक्षा के लिए व्यापक स्तर पर पुलिस जवानों की तैनाती की जा रही है। यहां पढ़िए पूरी खबर…

Hindi News/ Raipur / Petrol Pump Closed: आज बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप? गाड़ी निकालने से पहले चेक कर लें टंकी

ट्रेंडिंग वीडियो