scriptCG Petrol-Diesel Price Today: आज सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल के दाम? फटाफट जानिए आपके शहर में क्या हैं कीमत | Petrol-Diesel Price Today: Petrol diesel prices became cheaper today? | Patrika News
रायपुर

CG Petrol-Diesel Price Today: आज सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल के दाम? फटाफट जानिए आपके शहर में क्या हैं कीमत

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: कच्चे तेल के दाम में उथल पुथल जारी रहने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के नई कीमतें जारी हुई हैं। आज यानी 16 जून 2023 को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं।

रायपुरJun 16, 2023 / 09:45 am

Khyati Parihar

CG Petrol-Diesel Price Today: Petrol diesel prices became cheaper today?

CG Petrol-Diesel Price Today: आज सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल के दाम?

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: प्रदेश में हर सुबह 6 बजे सरकारी तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट अपडेट कर दिए जाते हैं। आज यानी 16 जून 2023, दिन गुरुवार के लिए भारतीय ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने नए दाम जारी किए हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव कम ही देखने को मिला है। इसी बीच एक बार फिर इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ हैं।
प्रदेश के लोगों को राहत तभी मिलेगी जब पेट्रोल डीजल के दाम कम होंगे। लेकिन कच्चे तेल के दाम कम होने के बाद भी पेट्रोल डीजल की कीमतें (CG today petrol price) कम नहीं हुई है। अब लोगों को इंतजार है कि तेल के दाम कब सस्ता होगा। आइए जानते हैं कि आपके शहर में पेट्रोल डीजल के दाम प्रति लीटर कितने तय किए गए है।
कच्चे तेल का भाव

Petrol-Diesel Price Today: देश की राजधानी दिल्ली में आज एक बार फिर कच्चे तेल के भाव में कोई बदलाव नजर नहीं आया हैं। एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये हैं। जबकि एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपए पर बिक रहा है। हालांकि, राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें स्थिर हैं।
यह भी पढ़ें

NEET UG RESULT 2023: नीटी यूजी का रिजल्ट घोषित, शहर के छात्रों ने मारी बाजी, 75 से अधिक छात्रों का मेडिकल कॉलेजों में हुआ चयन

रायपुर में तेल का भाव

रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल प्रति लीटर 95.44 रुपए में बिक रहा है। बता दें कि तेल के भाव में कोई बदलाव (Petrol diesel Price in cg ) नहीं आया हैं। वहीं दुर्ग, बिलासपुर, जगलपुर, अंबिकापुर में भी रेट स्थिर बने हुए हैं। हालांकि क्रूड ऑयल की कीमतों में कमी आने से दाम कम होने के आसार बढ़ गए हैं।
समीक्षा के बाद तय होती है रेट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं।

Hindi News / Raipur / CG Petrol-Diesel Price Today: आज सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल के दाम? फटाफट जानिए आपके शहर में क्या हैं कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो