scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है एक इंसानी चेहरा, ढूंढते-ढूंढते चकराने लगेगा सिर! | Optical Illusion: A human face is hidden in this picture | Patrika News
रायपुर

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है एक इंसानी चेहरा, ढूंढते-ढूंढते चकराने लगेगा सिर!

Optical Illusion: इन दिनों एक ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो (Optical Illusion Photo) ने लोगों कि दिमाग की दही कर रखी है. इस वायरल तस्वीर को जो कोई भी देखता है एक पल के लिए उसका सिर चकराने लग जाता है.

रायपुरAug 24, 2022 / 02:59 pm

Sakshi Dewangan

doggo.jpg

इस तस्वीर में छिपा है एक इंसानी चेहरा

Optical Illusion Photo: रायपुर. सोशल मीडिया पर एक ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो ने लोगों के दिमाग की दही कर दी है. कुत्ते के स्केच में इंसान का चेहरा छिपा है, जिसे ढूंढना काफी मुश्किल है. आप भी एक बार ट्राई जरूर करें.


Optical Illusion Image: ‘ऑप्टिकल इल्यूजन’ अब काफी आम शब्द हो गया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक्टिव रहने वाले लोगों को अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें देखने को मिल जाती होंगी. दरअसल, ऑप्टिक्ल इल्यूजन हमारी आंखों के सामने भ्रम पैदा करता है. हमें जो दिखता है वो होता नहीं और जो होता है वो इतनी आसानी से नजर नहीं आता.

इन दिनों एक ऐसे ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो (Optical Illusion Photo) ने लोगों कि दिमाग की दही कर रखी है. इस वायरल तस्वीर को जो कोई भी देखता है एक पल के लिए उसका सिर चकराने लग जाता है. चलिए अब आप भी तस्वीर देखिए और पता लगाइए कि इसमें एक इंसानी चेहरा कहां पर दिख रहा है.

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक कुत्ते का स्केच (Optical Illusion Dog Sketch) बना हुआ है और इसी स्केत में उसके मालिक को ढूंढने का चैलेंज दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह तस्वीर 1880 के दशक की है. जिसे एक पहेली के तौर पर बच्चों के लिए डिजाइन किया गया था, लेकिन बच्चे तो क्या, तस्वीर में छिपे मालिक के चेहरे को ढूंढने में आपके भी पसीने छूट जाएंगे.

यहां छिपा है इंसानी चेहरा
अब जिन लोगों ने इस तस्वीर में इंसानी चेहरे को ढूंढ निकाला है, वो तो सुपर जीनियस कहलाएंगे, लेकिन जो लोग अभी भी इंसानी चेहरे को नहीं ढूंढ पाए हैं उनको भी निराश होने की जरूरत नहीं है. हमने आपसे सवाल किया है तो हम आपको जवाब भी बताएंगे. चलिए अब आप तस्वीर को दोबारा देखिए और कुत्ते के कान के आसपास अपनी नजर

doggo2.jpg

Hindi News/ Raipur / Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है एक इंसानी चेहरा, ढूंढते-ढूंढते चकराने लगेगा सिर!

ट्रेंडिंग वीडियो