scriptCG New Governor: नए राज्यपाल रामेन डेका इस दिन लेंगे शपथ, तैयारियों में जुटी प्रशासन | New Governor Ramen Deka will take oath on this day | Patrika News
रायपुर

CG New Governor: नए राज्यपाल रामेन डेका इस दिन लेंगे शपथ, तैयारियों में जुटी प्रशासन

CG New Governor Oath Ceremony: नए राज्यपाल रामेन 30 जुलाई को रायपुर आ सकते हैं और 31 जुलाई को राजभवन में शपथ ले सकते हैं। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

रायपुरJul 29, 2024 / 08:38 am

Kanakdurga jha

CG New Governor Oath Ceremony, ramen deka, cg news
Chhattisgarh New Governor: राष्ट्रपति ने केन्द्र सरकार की अनुशंसा पर असम के पूर्व सांसद रामेन डेका को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया है। जानकारी के मुताबिक राज्यपाल डेका 30 जुलाई को रायपुर आ सकते हैं और 31 जुलाई को राजभवन में शपथ ले सकते हैं। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू कर दी है।
इससे पहले निर्वतमान राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन को सोमवार को विदाई देने की तैयारी है। इसके लिए राजभवन ने अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। बता दें कि डेका प्रदेश के 10वें राज्यपाल होंगे। राज्य गठन के बाद पहले राज्यपाल दिनेश नंदन सहाय थे, जिन्होंने 2000 से 2003 के बीच पदभार संभाला था। वर्तमान राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन हैं जो 23 फरवरी 2023 से पद पर हैं।
यह भी पढ़ें

CG New Governor: रामेन डेका होंगे छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल, जानिए उनके बारे में..

प्रदेश को मिलेगा राज्यपाल के अनुभव का लाभ: सीएम

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रामेन डेका को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल नियुक्त होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। सीएम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स में लिखा है कि एक संरक्षक के रूप में आपके विशाल सामाजिक, राजनीतिक अनुभव का लाभ 3 करोड़ छत्तीसगढ़वासियों को मिलेगा, जिससे राज्य प्रगति के पथ पर तीव्रता से अग्रसर होगा।

Hindi News/ Raipur / CG New Governor: नए राज्यपाल रामेन डेका इस दिन लेंगे शपथ, तैयारियों में जुटी प्रशासन

ट्रेंडिंग वीडियो