scriptMonsoon 2024: मानसून का दिखेगा रौद्र रूप! इन 8 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी | Monsoon 2024: Orange alert for rain issued in 8 districts | Patrika News
रायपुर

Monsoon 2024: मानसून का दिखेगा रौद्र रूप! इन 8 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी

Monsoon Update Today: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने आज 8 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है…

रायपुरAug 16, 2024 / 12:31 pm

Khyati Parihar

Monsoon 2024, monsoon, weather update, weather news
Monsoon Update: देशभर में झमाझम बारिश का दौर जारी है। झमाझम बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हालांकि कुछ दिनों से बारिश रूकी हुई है। लेकिन कई जिलों में अभी भी रूक रूककर बारिश हो रही है। इसी बीच एक बार फिर मौसम ने करवट ली है।
मौसम विभाग ने 16 अगस्त (IMD Alert) को कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, रायलसीमा, केरल, गंगीय पश्चिम बंगाल और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का कहर जारी है। बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं, साथ ही साथ जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है। कहीं कहीं पर जलभराव और बाढ़ की स्थिति देखी जा रही है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के आठ जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के (Rain Alert) मुताबिक आज बलरामपुर, जशपुर, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, रायगढ़, सूरजपुर और सरगुजा में तेज से मध्यम बारिश की संभावना है।
Monsoon 2024
यह भी पढ़ें

Rahul Gandhi Visit CG: इस दिन छत्तीसगढ़ का दौरा कर सकते है राहुल गांधी, तैयारी में जुटे कांग्रेसी…देखिए तारीख

Monsoon 2024: 758.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज

आपको बता दें कि प्रदेश में एक जून 2024 से अब तक राज्य में 758.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से 13 अगस्त 2024 सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1698.3 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 381.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जबकि प्रदेश की औसत वार्षिक वर्षा 1236 मिलीमीटर है।

कांकेर में टूटा डैम

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तेज बारिश के बाद कई नदी और नाले उफान पर आ गए। इतना ही नहीं 30 से ज्यादा गांव टापू में बदल गए। कई गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया। इसी बीच लोग अपनी जान हथेली में रखकर नदी पार कर रहे हैं, उफनती कुटरी नदी को लोग नाव से पार (Monsoon 2024) कर रहे हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले कांकेर जिले में स्थित अवधपुर में डैम का गेट टूट गया था। इसके बाद जलस्तर बढ़ने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Hindi News/ Raipur / Monsoon 2024: मानसून का दिखेगा रौद्र रूप! इन 8 जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का ऑरेंज अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो