scriptCG Flight Cancelled: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर के ठप होने से कई फ्लाइटों का बिगड़ा शेड्यूल, कई कैंसिल, यात्रियों की बढ़ी टेंशन | Many flights got disrupted due to Microsoft server crash | Patrika News
रायपुर

CG Flight Cancelled: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर के ठप होने से कई फ्लाइटों का बिगड़ा शेड्यूल, कई कैंसिल, यात्रियों की बढ़ी टेंशन

CG Flight Cancelled: कैंसिल करने की सूचना इंडिगो एयरलाइंस द्वारा एक दिन पहले ही दे दी गई थी। लेकिन, उक्त फ्लाइट के यात्री इस बात को लेकर नाराज थे …

रायपुरJul 21, 2024 / 12:08 pm

चंदू निर्मलकर

Raipur Airport

Airport Updates

Microsoft Service Outage: माइक्रोसॉट के सर्वर को ठीक करने के बाद भी फ्लाइटों का शेड्यूल दूसरे दिन शनिवार को प्रभावित रहा। इसके चलते सुबह की कोलकाता और हैदराबाद फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया। हालांकि दोनों ही फ्लाइटों को कैंसिल करने की सूचना इंडिगो एयरलाइंस द्वारा एक दिन पहले ही दे दी गई थी। लेकिन, उक्त फ्लाइट के यात्री इस बात को लेकर नाराज थे कि फ्लाइट के कैंसिल होने के बाद वैकल्पिक व्यवस्था करने की जानकारी नहीं दी गई।

Microsoft Service Outage: 1.30 – 1.30 घंटे विलंब से पहुंची फ्लाइट

CG Flight Cancelled: टिकटों की वापसी और रिफंड को लेकर कोई ब्यौरा तक नहीं देने का आरोप लगाया। वहीं आधा दर्जन फ्लाइटों के 30 मिनट से 1.30 घंटे विलंब से उडा़न भरने के कारण यात्री हलाकान होते रहे। एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह रायपुर से बैंगलुरू जाने वाली लाइट 1.47 घंटा, शाम को मुंबई की 35 मिनट, कोलकाता की 1.35 घंटे, गोवा की 40 मिनट विलंब से संचालित हुई।
यह भी पढ़ें

CG Flight Cancelled: अचानक कैंसिल हुई फ्लाइट, कुछ हुए डायवर्ट, एयरपोर्ट जाने से पहले चेक करें लिस्ट

CG Flight Cancelled: रात की बैंगलुरू फ्लाइट 1 घंटे, कोलकाता की फ्लाइट 35 मिनट और हैदराबाद की फ्लाइट को 20 मिनट विलंब से रवाना किया गया। इसके चलते दूसरे शहरों से कनेक्टिंग फ्लाइट से आगे की यात्री करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि फ्लाइटों को कैंसिल करने और अनियमित संचालन को देखते हुए सैकड़ों हवाई यात्रियों ने टिकट वापस कराया।

Raipur Airport: एयरपोर्ट में भीड़

फ्लाइटों के अनियमित उड़ानों के चलते एयरपोर्ट में यात्रियों की भीड़ रही है। टिकट काउंटर से लेकर पूछताछ केंद्र में फ्लाइटों के शेड्यूल की जानकारी लेते रहे। ( Raipur Airport ) सटीक जानकारी नहीं देने पर यात्रियों ने जमकर भड़ास निकाली। एक ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने बताया कि सर्वर को ठीक करने के बाद फ्लाइटों की उड़ान सामान्य होती जा रही है।
बता दें कि सर्वर में आने वाली खराबी की वजह से विमानन कंपनियों को यात्रियों की बोर्डिंग सहित अन्य जांच की प्रक्रिया मैनुअली पूरा करना पड़ा। सिस्टम के ठप होने के कारण हवाई उड़ानों पर असर पड़ा।

Hindi News / Raipur / CG Flight Cancelled: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर के ठप होने से कई फ्लाइटों का बिगड़ा शेड्यूल, कई कैंसिल, यात्रियों की बढ़ी टेंशन

ट्रेंडिंग वीडियो