scriptManu Bhaker in Raipur: रायपुर आ रही ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर, खेल महोत्सव में खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे हौसला | Manu Bhaker in Raipur: Olympic medalist Manu Bhaker is coming to Raipur | Patrika News
रायपुर

Manu Bhaker in Raipur: रायपुर आ रही ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर, खेल महोत्सव में खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे हौसला

Manu Bhakar in Raipur: ओलंपिक की पदक विजेता शूटर मनु भाकर इसी महीने रायपुर आ रही है। वे यहां आयोजित अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम में शिरकत करेंगी..

रायपुरOct 02, 2024 / 05:02 pm

चंदू निर्मलकर

Manu bhaskar in raipur
Manu Bhaker in Raipur: पेरिस ओलंपिक की पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर रायपुर आ रही है। इस महीने होने वाले अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता में शामिल होंगी। बता दे कि 27वीं अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता का मेज़बानी छत्तीसगढ़ी को मिली है। इस प्रतिष्ठित खेल प्रतियोगिता का आयोजन पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की ओर से रायपुर में 16 से 20 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। वहीं छत्तीसगढ़ में यह खेल आयोजन होने से प्रदेश के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा।

Manu Bhaker In Raipur: देशभर के खिलाड़ी प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा

Manu Bhaker in Raipur: इस खेल महोत्सव में देशभर से वन विभाग के खिलाड़ी विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेंगे। प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण 20 अक्टूबर को आयोजित समापन समारोह में पेरिस ओलंपिक 2024 की पदक विजेता और विश्वप्रसिद्ध निशानेबाज मनु भाकर की उपस्थिति होगी, जो खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगी।
यह भी पढ़ें

Paris Paralympics 2024: महिला निशानेबाज अवनि लखेरा ने जीता गोल्ड मैडल, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी बधाई

Raipur News: जोर-शोर से चल रही तैयारियां

Raipur News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और वन मंत्री केदार कश्यप के नेतृत्व में राज्य की तैयारियां जोर-शोर से चल रहीं है। प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं वन बल प्रमुख व्ही. श्रीनिवास राव एवं नोडल अधिकारी शालिनी रैना के निर्देशन में राज्य के खिलाड़ी पेशेवर कोचों की देखरेख में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वन परिसर पंडरी, रायपुर में खिलाड़ियों के लिए उच्चस्तरीय आवास और पौष्टिक भोजन की समुचित व्यवस्था की गई है, ताकि वे अपनी फिटनेस बनाए रख सकें और सर्वाेत्तम प्रदर्शन कर सकें।
Manu Bhaker in raipur

राज्य की बैडमिंटन खिलाड़ी संगीता राजगोपालन का नाम विशेष

छत्तीसगढ़ की टीम को इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों और संस्थानों के खिलाडियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जिसके लिए टीम पूरी तरह से प्रेरित और आत्मविश्वास से परिपूर्ण है। छत्तीसगढ़ के प्रमुख खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी संगीता राजगोपालन का नाम विशेष उल्लेखनीय है, जिन्होंने राज्य के लिए 100 से अधिक स्वर्ण पदक जीतकर गौरव बढ़ाया है।
अरुण प्रसाद, आईएफएस एवं जगदीशन, आईएफएस, के नेतृत्व में खेल चुकी छत्तीसगढ़ की बास्केटबॉल टीम पिछले नौ टूर्नामेंटों में अविजित रही है। इसी प्रकार, राज्य की क्रिकेट टीम ने भी लगातार सात प्रतियोगिताएं जीतकर अपनी श्रेष्ठता साबित कर चुकी है। इस वर्ष भी इन टीमों के खिलाडियों से शानदार प्रदर्शन की अपेक्षा की जा रही है।
राज्य के खिलाड़ी इस वर्ष भी उच्च मनोबल और आत्मविश्वास के साथ इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। छत्तीसगढ़ को अपने खिलाड़ियों से शानदार प्रदर्शन और एक और सफल अध्याय जोड़ने की पूरी उम्मीद है।

Hindi News / Raipur / Manu Bhaker in Raipur: रायपुर आ रही ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर, खेल महोत्सव में खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे हौसला

ट्रेंडिंग वीडियो