scriptCyber Crime: गूगल में रिव्यू के चक्कर में युवक का अकाउंट हुआ खाली, धीरे धीरे ठगी ने लूट लिए साढ़े 3 लाख रुपए | man's account got emptied due to review on Google | Patrika News
रायपुर

Cyber Crime: गूगल में रिव्यू के चक्कर में युवक का अकाउंट हुआ खाली, धीरे धीरे ठगी ने लूट लिए साढ़े 3 लाख रुपए

Raipur Cyber Crime: एक युवक ऑनलाइन एक्स्ट्रा कमाई के चक्कर में ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

रायपुरJul 26, 2024 / 10:15 am

Kanakdurga jha

raipur cyber crime news
Raipur Cyber Crime: कबीर नगर इलाके में एक युवक ऑनलाइन एक्स्ट्रा कमाई के चक्कर में ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कंप्यूटर में ऑनलाइन टेंडर व डिजिटल सिग्नेचर का काम करने वाले राजेश कुमार को अनजान नंबर से एक वाट़्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया।
यह भी पढ़ें

Cyber Crime: सावधान! स्पेशल कोड नंबर से आ रहे साइबर ठगों के कॉल, KBC के नाम पर लूट रहे पैसे

इसके बाद उन्हें गूगल मैप रिव्यू करके एक्स्ट्रा कमाई का झांसा दिया गया। इसके बाद उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया। उन्हें अलग-अलग टास्क देकर रिव्यू करने के लिए कहा गया। शुरुआत में रिव्यू करने पर कुछ पैसा दिया गया। इसके बाद उनसे और ज्यादा रकम जमा करने कहा गया। युवक लालच में आकर किस्तों में 3 लाख 88 हजार रुपए ठगों के बताए बैंक खाते में जमा कर दिया। इसके बाद भी युवक को रिटर्न पैसा नहीं मिला। इसकी शिकायत उसने साइबर सेल से की। इसके बाद साइबर सेल 40 हजार रुपए से अधिक राशि होल्ड कराया।

Hindi News / Raipur / Cyber Crime: गूगल में रिव्यू के चक्कर में युवक का अकाउंट हुआ खाली, धीरे धीरे ठगी ने लूट लिए साढ़े 3 लाख रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो