scriptलोकल सहित ट्रेनें फिर शुरू, लेकिन लेटलतीफी ने किया हलाकान | local train started in raipur railway station | Patrika News
रायपुर

लोकल सहित ट्रेनें फिर शुरू, लेकिन लेटलतीफी ने किया हलाकान

Raipur Railway Update : सभी लोकल ट्रेनें भी एक बार फिर बहाल हो गई हैं। लेकिन, ट्रेनों की लेटलतीफी ने यात्रियों को हलाकान कर रखा है।

रायपुरMay 12, 2023 / 01:52 pm

चंदू निर्मलकर

लोकल सहित ट्रेनें फिर शुरू, लेकिन लेटलतीफी ने किया हलाकान

लोकल सहित ट्रेनें फिर शुरू, लेकिन लेटलतीफी ने किया हलाकान

Raipur Railway Update : मेगा ब्लॉक के बाद सभी ट्रेनें एक बार फिर पटरी पर लौट आई हैं। उरकुरा रेलवे स्टेशन से मुड़ने वाली ट्रेनें अब रायपुर पहुंच रहीं हैं। सभी लोकल ट्रेनें भी एक बार फिर बहाल हो गई हैं। लेकिन, ट्रेनों की लेटलतीफी ने यात्रियों को हलाकान कर रखा है।

 

 

घंटों इंतजार की मार

गुरुवार को हावड़ा-अहमदाबाद, शिवनाथ, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समेत दर्जनों गाड़ियां लेट से चलीं। इसके चलते रायपुर आने और रायपुर से बाहर जाने वाले यात्रियों को कापी लंबा इंतजार करना पड़ा। गर्मी की तपिश में ट्रेनों का इंतजार यात्रियों के लिए दोहरी मार साबित हुआ। रेलवे अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेनों का परिचालन फिर सामान्य करने की कोशिश की जा रही है।

 

 

हैदराबाद-सिकंदराबाद के बीच स्पेशल ट्रेन

हैदराबाद -रक्सौल-सिकंदराबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 13 मई से 30 मई तक चलाई जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक ये स्पेशल ट्रेन हर शनिवार यानी 13, 20 और 27 मई को हैदराबाद से चलेगी। इसी प्रकार विपरीत दिशा में भी रक्सौल-सिकंदराबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार यानी 16, 23 और 30 मई को रक्सौल से चलेगी। इस गाड़ी में 5 एसी थ्री, 2 एसी टू टायर, 12 स्लीपर, 3 सामान्य और 2 एसएलआर सहित कुल 24 कोच रहेंगे।

 

 

 

 

यह भी पढ़ें

CG Assembly Election 2023 : नाम का शहर, सुविधाएं कस्बाई भी नहीं, सड़क पर गंदगी और मवेशी बने पहचान

 

 

 

 

डिजिटल टिकटिंग को प्रोत्साहित करने और सेल्फ टिकटिंग को बढ़ावा देने के लिए रेलवे ने यूटीएस ऐप लॉन्च किया है। इसकी खासियत ये है कि 20 किमी के दायरे में आप इस ऐप पर ट्रेन टिकिट बुक करवा सकते हैं। इससे यात्रियों को लाइन में लगने की झंझट से भी छुटकारा मिल रहा है। 2 महीनों में बिलासपुर रेल मंडल के अंतर्गत रायपुर समेत सभी स्टेशनों में 78 हजार 266 यात्रियों ने इस ऐप का इस्तेमाल किया है।

कर टिकिट बुक करवाया। बता दें कि इस ऐप के जरिए किसी भी स्टेशन के लिए अनारक्षित टिकट हासिल किया जा सकता है। रेल टिकट लेने का यह साधन यात्रियों के बीच काफी लोकप्रिय होने लगा है। काफी संख्या में लोग इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐप के चलते रेल टिकट बिक्री में अच्छी-खासी बढ़ोतरी हुई है। बीते 2 महीनों में ही बिलासपुर रेल मंडल ने इससे 12.66 लाख की कमाई की है।

 

 

 

 

यह भी पढ़ें

CGPSC : डिप्टी कलेक्टर के 15 पदों में 8 और DSP रैंक के 30 पदों में 22 पर बेटों ने लहराया परचम, देखें टॉपर्स की सूची

 

 

 

 

ऐसे करें टिकट बुक

गूगल प्ले स्टोर, एप्पल स्टोर से ऐप डाउनलोड करें। रजिस्ट्रेशन के लिए साइन अप करें।

लॉगिन आईडी, मोबाइल नंबर रजिस्टर कर ओटीपी डालें।

टिकटों के प्रकार का चयन करें।

भुगतान के लिए R- Wallet को डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई से रिचार्ज करें। डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग से भी भुगतान कर सकते हैं।

Hindi News/ Raipur / लोकल सहित ट्रेनें फिर शुरू, लेकिन लेटलतीफी ने किया हलाकान

ट्रेंडिंग वीडियो