scriptPm Awas Yojna: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा-प्रदेश में 18 लाख नए आवास देने का वादा झूठा… | Congress accused BJP, said - promise to provide 18 lakh new houses in the state | Patrika News
रायपुर

Pm Awas Yojna: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा-प्रदेश में 18 लाख नए आवास देने का वादा झूठा…

PM Awas Yojna: प्रधानमंत्री आवास के नाम पर भाजपा सरकार भ्रम फैला रही है।विधानसभा चुनाव में वादा किए थे कि 18 लाख आवासहीनों को आवास देंगे। (PM Awas Yojna) अब दावा कर रहे है 8 लाख आवासहीनों के खाते में पहली किस्त डाली गई।

रायपुरSep 18, 2024 / 11:21 am

Love Sonkar

pm awas yojna
Pm Awas Yojna: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर भाजपा सरकार भ्रम फैला रही है। विधानसभा चुनाव में वादा किए थे कि 18 लाख आवासहीनों को आवास देंगे। (PM Awas Yojna) अब दावा कर रहे है 8 लाख आवासहीनों के खाते में पहली किस्त डाली गई। जबकि, हकीकत यह है कि सरकार के पास अभी तक पात्र हितग्राहियों की न सूची है और न संख्या।
यह भी पढ़ें: Pm Awas Yojna: प्रधानमंत्री आवास निर्माण में बड़ी लापरवाही, अधिकारी व कर्मचारियों की रोकी सैलरी…

जिन लोगों के खाते में पहली किस्त डालने का दावा कर रहे हैं उन सभी के खाते में पहली किस्त तो कांग्रेस की सरकार ने अक्टूबर में ही जारी कर दिया था। भाजपा सरकार में साहस है तो जिन लोगों के खाते में पैसा डालने का दावा कर रहे हैं, उनकी सूची सार्वजनिक किया जाए।
(PM Awas Yojna) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि पीएम आवास योजना 2015 में लागू हुई तब केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार थी। 2011 के जनगणना को आधार मानकर छत्तीसगढ़ के लिए कल 18 लाख आवास का लक्ष्य तय किया गया था।
2015 से 18 तक रमन सरकार के दौरान मात्र 2,37,000 ग्रामीण पीएम आवास तथा 19,000 शहरी पीएम आवास बने। 2018 से 23 तक भूपेश सरकार ने 10 लाख से अधिक पीएम आवास बनाएं। शेष लगभग 7.5 लाख आवास बनाने के लिए भूपेश बघेल सरकार ने विगत बजट में 3234 करोड़ का प्रावधान किया था।

Hindi News/ Raipur / Pm Awas Yojna: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा-प्रदेश में 18 लाख नए आवास देने का वादा झूठा…

ट्रेंडिंग वीडियो