scriptIndian Railway: ट्रेन एंबुलेंस जैसी सुविधा के नाम पर टिकट बेचने वालों से रहें अलर्ट, इस रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर करे कॉल.. | Indian Railway: Be alert from those selling tickets in the name of facilities like | Patrika News
रायपुर

Indian Railway: ट्रेन एंबुलेंस जैसी सुविधा के नाम पर टिकट बेचने वालों से रहें अलर्ट, इस रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर करे कॉल..

Indian Railway: बिलासपुर रेल एंबुलेंस के नाम पर निजी कंपनी द्वारा यात्रियों से मोटी रकम वसूल कर मरीजों को अधूरी सुविधा उपलब्ध कराने और अवैध तरीके से ट्रेन के कोच को आईसीयू में तब्दील करने के संबंध में मंडल रेल प्रबंधन ने एडवाइजरी जारी की है।

रायपुरSep 17, 2024 / 10:47 am

Shradha Jaiswal

indian railway

indian railway

Indian Railway: छत्तीसगढ़ में बिलासपुर रेल एंबुलेंस के नाम पर निजी कंपनी द्वारा यात्रियों से मोटी रकम वसूल कर मरीजों को अधूरी सुविधा उपलब्ध कराने और अवैध तरीके से ट्रेन के कोच को आईसीयू में तब्दील करने के संबंध में मंडल रेल प्रबंधन ने एडवाइजरी जारी की है। इसमें स्पष्ट जानकारी दी गई है कि इस तरह से मरीजों को यात्रा करने की अनुमति रेलवे नहीं देता है। यात्री ऐसे ठगों से सावधान रहें।
यह भी पढ़ें

Indian Railway: CG को 20 हजार करोड़ रुपए की सौगात, नई रेल परियोजना को लेकर मंत्री तोखन ने रेल मंत्री से की चर्चा

Indian Railway: रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 139 जारी किया

Indian Railway: रेलवे अफसरों ने बताया कि पंचमुखी एयर एंड ट्रेन एंबुलेंस सर्विस प्रा.लि., नई दिल्ली द्वारा गाड़ी संख्या 12906 शालीमार-पोरबंदर एक्सप्रेस में ट्रेन एंबुलेंस सुविधा के नाम से टिकट जारी कर यात्री से ठगी की गई है। साथ ही लोगों को ठगने के लिए कुछ निजी कंपनियों द्वारा तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। रेलवे प्रशासन स्पष्ट करता है कि रेलवे ऐसी यात्रा की अनुमति नहीं देता है। ट्रेन एंबुलेंस की सुविधा रेलवे कर्मचारियों को भी नहीं दी जाती है।
ऐसे में रेलवे प्रशासन ने आम यात्रियों को सावधान रहने और ऐसी सुविधा देने के नाम पर ठगी करने वालों के बहकावे में न आने की अपील की है। ट्रेनों में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 139 जारी किया है।
indian railway

मशीन करेंगे जब्त, पुलिस प्रशासन से होगी शिकायत

रेलवे के सीनियर डीसीएम अनुराग कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह से कोई भी निजी कंपनी रेल में मरीज को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए कोच के अंदर मशीनें नहीं लगाई जा सकती है। यदि ऐसी गतिविधियां ट्रेन में होती हैं तो सभी मशीनों को जब्त कर लिया जाएगा और संबंधित के खिलाफ पुलिस प्रशासन में शिकायत भी की जाएगी। लोगों को ऐसे ठगों से रेलवे लगातार आगाह कर रहा है। जोन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में अब स्टाफ द्वारा इस तरह की गतिविधियों की जांच भी कराई जाएगी।

Hindi News / Raipur / Indian Railway: ट्रेन एंबुलेंस जैसी सुविधा के नाम पर टिकट बेचने वालों से रहें अलर्ट, इस रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर करे कॉल..

ट्रेंडिंग वीडियो