scriptसीएम भूपेश बोले- इस बात की रेकी करने छत्तीसगढ़ आए थे सिंधिया, हिजाब विवाद पर कही ये बातें | Hijab Controversy: CM Bhupesh attacked on Sindhiya, said this on Hijab | Patrika News
रायपुर

सीएम भूपेश बोले- इस बात की रेकी करने छत्तीसगढ़ आए थे सिंधिया, हिजाब विवाद पर कही ये बातें

Hijab Controversy: उत्तर प्रदेश जाने से पूर्व सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh) ने एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व भाजपा पर साधा निशाना, बीजापुर में नक्सली घटना (Bijapur Naxal attack) को बताया दुर्भाग्यजनक, छत्तीसगढ़ में शराबबंदी (Liquor Prohibition) और हिजाब विवाद पर भी रखी अपनी बात

रायपुरFeb 12, 2022 / 09:25 pm

rampravesh vishwakarma

Hijab controversy

CM Bhupesh Baghel

रायपुर. Hijab Controversy: सीएम भूपेश बघेल शनिवार को उत्तर प्रदेश दौरे पर रवाना हो गए। रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने बीजापुर में नक्सली हमले को दुर्भाग्यजनक बताते हुए शहीद सीआरपीएफ के जवान के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Sindhiya) पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि सिंधिया छत्तीसगढ़ की रेकी करने रायपुर आए थे। वहीं हिजाब विवाद पर उन्होंने कहा कि दोनों समुदायों को बैठाकर वहीं इस समस्या को हल कर लेना था। वहीं शराबबंदी पर प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अंबिकापुर मेंं दिए गए बयान पर भी भाजपा को उसके घोषणा पत्र की याद दिलाई।

चुनाव के दूसरे चरण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) उत्तर प्रदेश दौरे पर रवाना हो गए। रवाना होने से पूर्व उन्होंने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बीजापुर की घटना को दुर्भाग्य जनक बताया तथा कहा कि जवान की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि नक्सलियों को लगातार पीछे धकेलने का काम हमारे जवान कर रहे हैं।
नक्सली लगातार बैकफुट पर है। बीजेपी के आरोप पर उन्होंने कहा कि 15 साल तक डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री थे, 3 ब्लॉकों में नक्सली थे, वे बढ़कर 14 जिलों में चले गए। आप देखेंगे कि पिछले 3 वर्षों में नक्सली घटनाएं भी कम हुई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे शासनकाल में नक्सलियों के बड़े नेता बंदूक के साथ सरेंडर कर रहे हैं।
हमारी सरकार में नीति के हिसाब से काम हो रहा है, जनता के अलावा जवानों, महिलाओं का विश्वास छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति बढा है। इसी कारण अब नक्सली चिट्ठी लिखते हैं कि हमें भर्ती करने में बहुत दिक्कतें हो रही हैं। राज्यसभा में सांसद रामविचार नेताम के उठाए सवाल पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सारे पैरामीटर में अग्रणी है।

पूर्व सीएम डा. रमन पर कसा तंज
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह द्वारा पत्र लिखे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में एक भी हवाई अड्डा शुरू नहीं हो पाया था लेकिन हमारे कार्यकाल में जगदलपुर व बिलासपुर में शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि अंबिकापुर के दरिमा स्थित मां महामाया हवाई अड्डा को भी डवलप कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया के बारे में ये कहा
सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में कहा कि वे रायपुर में आकर झूठ बोल रहे हैं। मांग को लेकर हम लोगों ने पहले भी केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की थी। वे रायपुर दौरे पर आए तो छत्तीसगढ़ को आखिर क्या देकर गए। उन्होंने कहा कि सिंधिया छत्तीसगढ़ की रेकी करने आए थे कि यहां का क्या चीज बेचा जा सकता है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने पुलिस पर बेरहमी से पिटाई का लगाया आरोप, थाने से जारी किया वीडियो


शराब बंदी के सवाल पर ये बोले
छत्तीसगढ़ में शराब बंदी के सवाल पर सीएम ने कहा कि पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोई गलत बात नहीं की है। बीजेपी अपने मेनिफेस्टो को नहीं पढ़ती है सिर्फ हमारे मेनिफेस्टो को रट्टा मार रखी है। अनुसूचित क्षेत्रों में ग्राम सभाओं में चर्चा करके ही कोई निर्णय लिया जाता है, इसलिए घोषणा पत्र में विशेष तौर पर उल्लेख किया गया था कि अनुसूचित क्षेत्रों में रायशुमारी करने के बाद यह बातें लिखी गई हैं। उन्होंने कहा कि मोहन मरकाम ने कोई गलत बात नहीं की है।

पीसीसी चीफ मरकाम का बड़ा बयान, कहा- छत्तीसगढ़ में शराबबंदी संभव नहीं, शराब हमारी संस्कृति में


संवेदनशील है हिजाब का मुद्दा
हिजाब के मुद्दे (Hijab Controversy) पर सीएम भूपेश ने कहा कि इसकी शुरुआत करने वालों को पता नहीं है कि इसका हश्र क्या होगा। ये बातें वहीं बैठकर दोनों समुदायों के समस्या को हल कर लेना था, अब यह मुद्दा राष्ट्रीय समस्या बन गया है। दुनिया भर के सताए हुए लोगों को हिंदुस्तान में जगह मिली, हम अपने लोगों के साथ अब किस तरीके से व्यवहार कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कट्टरता चाहे इधर का हो या उधर का, दोनों ही हमारे लिए नुकसानदायक हैं, इससे समाज का ही नुकसान होना है। हिजाब विवाद बहुत संवेदनशील मामला है। हर बात पर आप न्यायालय जाएंगे, इसको राजनीतिक मुद्दा बनाएंगे। हमारा देश कहां जा रहा है, हम किस दिशा में जा रहे हैं। क्या हम इसी तरह लड़ाइयां लड़ते रहेंगे।

केंद्र करे खाद की पूर्ति
प्रदेश में हो रही खाद की कमी पर सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में बैठी सरकार की जिम्मेदारी है इसकी पूर्ति करें। केंद्र सरकार को बताना चाहिए कि क्या खाद का उत्पादन कम हो गया है। क्या कारण है कि पूरे देश में किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

Hindi News / Raipur / सीएम भूपेश बोले- इस बात की रेकी करने छत्तीसगढ़ आए थे सिंधिया, हिजाब विवाद पर कही ये बातें

ट्रेंडिंग वीडियो