script3 लोकसभा सीटों में आंधी-तूफान के साथ जमकर बरसे बादल, वोटरों ने भीगते हुए किया मतदान | Heavy rain accompanied by storm in 3 Lok Sabha seats voters voted drenched weather google discover | Patrika News
रायपुर

3 लोकसभा सीटों में आंधी-तूफान के साथ जमकर बरसे बादल, वोटरों ने भीगते हुए किया मतदान

रायपुर में सुबह बूंदाबांदी हुई जिस कारण दिन भार मौसम सुहाना रहा। कोरबा, जांजगीर-चांपा और रायगढ़ के इलाके में आंधी-तूफान के साथ बादल बरसे। बस्तर में भी भारी बारिश हुई कुछ इलाकों में वज्रपात भी हुआ।

रायपुरMay 08, 2024 / 07:22 am

Kanakdurga jha

weather alert cg weather update weather update weather alert weather forcaste IMD alert
CG Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में आज तीसरे चरण में सात सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। मतदान के माहौल में आज सुबह से ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। शाम होने तक तीन लोकसभा सीटों में गरज-चमक और तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वहीं कुछ इलाकों में वज्रपात भी हुआ। इस वजह से कोबरा, रायगढ़ और जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट में मतदान के अंतिम समय ीक घंटे पहले ही चुनाव रुक गया। भारी बारिश की वजह से कुछ लोग वोट देने नहीं गए तो कुछ लोगों ने भीगते-भीगते मतदान किया।
यह भी पढ़ें

Big Breaking: मतदान केंद्र में निकला 5 फीट लंबा कोबरा सांप, वोटरों में मची खलबली

प्रदेश में सुबह से ही हो रही बारिश (Heavy Rain Alert in CG)

एक तरफ जहां प्रदेश में चुनाव को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं दूसरी और प्रदेश में सुबह से ही बारिश हो रही है। रायपुर में सुबह बूंदाबांदी हुई जिस कारण दिन भार मौसम सुहाना रहा। कोरबा, जांजगीर-चांपा और रायगढ़ के इलाके में आंधी-तूफान के साथ बादल बरसे। बस्तर में भी भारी बारिश हुई कुछ इलाकों में वज्रपात भी हुआ।

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण में अंतिम चुनाव

तीसरे चरण के लिए सोमवार को नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की सूची अब स्पष्ट हो गई है। तीसरे चरण में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ में 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन 7 लोकसभा सीटों के लिए कुल 15 हजार 701 मतदान केंद्र हैं। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण में मतदान के लिए चुनाव आयोग ने प्रदेश के सात सीटों पर 77 हजार 592 मतदान कर्मियों को नियुक्त किया है।
तीसरे चरण में मतदान संपन्न करने के लिए 15 हजार 701 मतदान दल बनाया गया है। 77 हजार 592 मतदान कर्मियों में से 61 हजार 664 मतदान कर्मी बूथों में नियुक्त रहेंगे और 15 हजार 928 मतदान कर्मियों को रिज़र्व रखा गया है। इनमे से 2890 संगवारी मतदान केंद्र, 58 दिव्यांगजनों द्वारा संचालित मतदान केंद्र, 235 युवाओं द्वारा संचालित मतदान केंद्र और 306 आदर्श मतदान केंद्र समेत 15 हजार 701 मतदान केंद्रों में ड्यूटी में लगे है।

Hindi News/ Raipur / 3 लोकसभा सीटों में आंधी-तूफान के साथ जमकर बरसे बादल, वोटरों ने भीगते हुए किया मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो