scriptFestive Season 2024: न वरात्रि से पहले कोलकाता फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू, हर सप्ताह 49 हजार यात्री भर रहे उड़ान… | Festive Season 2024: Flights to Kolkata are being booked for Navratri | Patrika News
रायपुर

Festive Season 2024: न वरात्रि से पहले कोलकाता फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू, हर सप्ताह 49 हजार यात्री भर रहे उड़ान…

Festive Season 2024: एयर इंडिया चार प्रमुख भारतीय शहरों से कोलकाता के लिए और अधिक उड़ानें दुर्गा पूजा सीजन के लिए तैयार हो गई हैं। 20 सितंबर, 2024 से एयरलाइन बेंगलुरु और हैदराबाद से कोलकाता के लिए लगभग एक महीने तक दैनिक, नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू रहेंगी। वहीं अभी से कोलकाता के लिए फ्लाइट की बुकिंग शुरू हो गई है।

रायपुरSep 12, 2024 / 01:01 pm

Laxmi Vishwakarma

Festive Season 2024
Festive Season 2024: त्योहारी सीजन के साथ ही कारोबारी गतिविधियों के शुरू होते ही फ्लाइटों में हवाई यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दो महीने में 3.50 लाख से ज्यादा यात्रियों ने आवागमन किया। इसमें सबसे ज्यादा संया दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद की लाइट में सफर करने वाले यात्रियों की है।

Festive Season 2024: कोलकाता फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में रोजाना औसतन 7 हजार और सप्ताह में 49000 यात्रियों का आवागमन हो रहा है। (Festive Season 2024) ट्रैवल्स एसोसिएशन फेडरेशन ऑफ इंडिया (टाफी) के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष रमन जादवामी ने बताया कि आगामी दिनों में नवरात्रि, दशहरा और दीपावली के दौरान यात्रियों की संख्या और बढ़ेगी। नवरात्रि को देखते हुए अभी से कोलकाता फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू हो गई है।
यह भी पढ़ें

CG Flights: कोलकाता, भुवनेश्वर के लिए यहां से मिलेगी भारत की सबसे सस्ती टिकट, अभी चेक करें..

सुबह और शाम को दो फ्लाइटों का संचालन

Festive Season 2024: बता दें कि इंडिगो एयरलाइंस द्वारा कोलकाता-रायपुर के बीच सुबह और शाम को दो फ्लाइटों का संचालन किया जाता है। रायपुर से दिल्ली के लिए 6, मुंबई के लिए 4, हैदराबाद के लिए 3 और अन्य शहरों के लिए रोजाना 1 से 2 फ्लाइटों का संचालन किया जाता है। इसमें दिल्ली के लिए विस्तारा की एक और अन्य शहरों के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट उड़ान भरती है।
बताया जाता है कि ट्रैवल्स संचालकों और छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स की मांग पर जयपुर, पटना, राजकोट, विशाखापट्टनम सहित अन्य शहरों के लिए लाइट शुरू करने की तैयारी चल रही है। (Festive Season 2024) विमानन कंपनियों के अधिकारी यात्रियों की संया और एयरक्राफ्ट मिलते ही उक्त शहरों के लिए नई फ्लाइट शुरू कर सकते हैं।

Hindi News/ Raipur / Festive Season 2024: न वरात्रि से पहले कोलकाता फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू, हर सप्ताह 49 हजार यात्री भर रहे उड़ान…

ट्रेंडिंग वीडियो