scriptCM बघेल ने लागू किया मितान योजना, अब कई सेवाओं की होगी घर बैठे डिलीवरी, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर | CM Baghel implemented Mitan scheme, raipur news | Patrika News
रायपुर

CM बघेल ने लागू किया मितान योजना, अब कई सेवाओं की होगी घर बैठे डिलीवरी, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

CG Raipur News : श्रमिक कार्ड सेवाओं सहित कुल 25 सेवाओं की घर बैठे डिलीवरी का लाभ दिलाने के लिए सभी नगर पालिकाओं में मुख्यमंत्री मितान योजना की शुरुआत हो गई।

रायपुरJul 02, 2023 / 12:54 pm

Kanakdurga jha

CM बघेल ने लागू किया मितान योजना, अब कई सेवाओं की होगी घर बैठे डिलीवरी, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

CM बघेल ने लागू किया मितान योजना, अब कई सेवाओं की होगी घर बैठे डिलीवरी, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

CM Baghel implemented Mitan scheme : श्रमिक कार्ड सेवाओं सहित कुल 25 सेवाओं की घर बैठे डिलीवरी का लाभ दिलाने के लिए सभी नगर पालिकाओं में मुख्यमंत्री मितान योजना की शुरुआत हो गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को शनिवार को कई योजनाओं की सौगात दी। सीएम ने बढ़ती मांग को देखते हुए 30 मोबाइल मेडिकल यूनिट (एमएमयू)को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा नगरीय क्षेत्रों में अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क भी शुरू किया गया, (cg raipur news) जिसमें शहरी क्षेत्रों में भी स्टार्टअप उद्यमियों, स्व-सहायता समूहों को रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे।
यह भी पढ़ें

CG Politics : छत्तीसगढ़ आ रहे PM मोदी, इस दिन जनता को करेंगे संबोधित, भाजपा नेताओं ने तैयार किया खास प्लान

ग्रामीण के साथ शहरी अर्थव्यवस्था होगी मजबूत-मुख्यमंत्री

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, अपनी सुंदर संस्कृति और कृषि आधारित मजबूत अर्थव्यवस्था के चलते छत्तीसगढ़ पूरे देश में चर्चा में है। (chhattisgarh news) चार वर्षों के दौरान हमारी कोशिश रही है कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ-साथ राज्य की शहरी अर्थव्यवस्था को भी मजबूत किया जाए।
यह भी पढ़ें

मिशन 2022-23 : कांकेर में गरजे राजनाथ सिंह, गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, जानिए भाषण की खास बातें

मुख्यमंत्री ने कहा, हमने शहरी अधोसंरचना के विकास के लिए अतिरिक्त वित्तीय संसाधन जुटाने और ऐसी योजनाएं संचालित की, जिनसे समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया जा सके। (cg political news) सभी आय वर्ग के परिवारों के बच्चों के लिए अंग्रेजी और हिंदी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना शुरू की।
यह भी पढ़ें

अस्पतालों में मना जश्न तो मांगों को लेकर सड़कों पर उतरा जूडा

रोजगार के अवसरों का निर्माण

मुख्यमंत्री ने कहा, युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार के नए अवसरों का निर्माण करने के साथ-साथ हमने उनके कौशल विकास की भी व्यवस्था की है। (cg raipur news) शहरी स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूती देने के लिए हमने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना और धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स योजना शुरू की।

Hindi News / Raipur / CM बघेल ने लागू किया मितान योजना, अब कई सेवाओं की होगी घर बैठे डिलीवरी, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

ट्रेंडिंग वीडियो