scriptChhattisgarh News: इंडियन आर्मी लगाएगी सैन्य हथियारों की प्रदर्शनी, पहली बार आ सकते हैं मिलिट्री टैंक, जानिए क्या होगा खास? | Chhattisgarh News: Exhibition of military weapons will held for first time in Raipur | Patrika News
रायपुर

Chhattisgarh News: इंडियन आर्मी लगाएगी सैन्य हथियारों की प्रदर्शनी, पहली बार आ सकते हैं मिलिट्री टैंक, जानिए क्या होगा खास?

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की पहल पर युवाओं को सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। रायपुर में सेना के हथियारों की प्रदर्शन लगेगी…

रायपुरAug 17, 2024 / 11:33 am

Khyati Parihar

Chhattisgarh News
Exhibition Of Military Weapons: छत्तीसगढ़ के रायपुर में इंडियन आर्मी एक अनूठा कैंप लगाने जा रही है। युवाओं को इंडियन आर्मी के मॉडर्न हथियार देखने को मिलेंगे। आर्मी कैसे देश की रक्षा के लिए काम करती है, यह जानने का मौका मिलेगा। भारतीय सेना इसकी तैयारियों में जुटी हुई है।

अक्टूबर महीने में होगी प्रदर्शनी

बता दें कि अक्टूबर में भारतीय सेना के हथियारों की प्रदर्शनी लगेगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया एक्स में यह जानकारी साझा की है। उन्होंने लिखा है, मुझे घोषणा करते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है कि राज्य सरकार की पहल पर अक्टूबर में भारतीय सेना राजधानी में पहली बार अपने हथियारों एवं सैनिक कौशल की प्रस्तुति करने जा रही है।
इस प्रकार की सैन्य प्रस्तुति छत्तीसगढ़ में पहली बार आयोजित की जाएगी। हमारे प्रदेश के युवाओं को सेना के बारे में जानने और उनके सैन्य कौशल को देखने-समझने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा, साथ ही राष्ट्रभक्ति व सैन्य सेवा में जाने की प्रेरणा मिलेगी।
Exhibition Of Military Weapons
यह भी पढ़ें

CG Government Scheme: हॉस्टल न मिलने पर सरकार भरेगी छात्रों का किराया, हर महीने देगी इतने रुपए, जानिए कैसे उठाए लाभ?

भारतीय सेना की तरफ से लगेगी हथियारों की प्रदर्शनी

भारतीय सेना हमेशा शिक्षा, कौशल विकास, उज्जवल कल के लिए प्रेरित करने का काम करती है। इसी जज्बे के तहत हथियारों की प्रदर्शनी का रायपुर में आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री साय की घोषणा से युवाओं का उत्साह और बढ़ गया है।

Exhibition Of Military Weapons: पहली बार आ सकते हैं टैंक

बता दें कि यह पहला मौका होगा जब मिलिट्री में मौजूदा समय में इस्तेमाल किए जा रहे टैंक और डिफेंस सिस्टम को आम लोग देख पाएंगे। इसका प्रयास सेना के अधिकारी कर रहे हैं। रायपुर के आयुर्वेदिक कॉलेज चौक के पास इंडिया-पाकिस्तान वॉर में इस्तेमाल किए गए रिटायर टैंक को स्मारक के रूप में रखा गया है।इससे पहले रायपुर के साइंस कॉलेज और पुलिस परेड ग्राउंड में सेना की प्रदर्शनी में सिर्फ स्मॉल आर्म यानी की छोटी बंदूकें और पिस्टल लोगों को देखने को मिले थे।
Exhibition Of Military Weapons

राज्यपाल से मिले आर्मी-एयर फोर्स अफसर

स्वतंत्रता दिवस की ठीक दूसरे दिन शुक्रवार को इंडियन आर्मी, एयरफोर्स, सीआरपीएफ एनसीसी के अधिकारियों ने राज्यपाल रामेन डेका से मुलाकात की।

Exhibition Of Military Weapons
राज्यपाल रमेन डेका से एंटी नक्सल टास्क फोर्स के कमाण्डर एयर कमोडोर फेलिक्स पैट्रिक पिंटों ने मुलाकात की।
Exhibition Of Military Weapons
राज्यपाल रमेन डेका से छत्तीसगढ़ और ओडिशा सब एरिया कमाण्डर बिग्रेडियर अमन आनंद ने मुलाकात की।
Exhibition Of Military Weapons
राज्यपाल रमेन डेका से एनसीसी ग्रुप कमाण्डर ब्रिग्रेडियर वी.एस. चौहान वीएसएम ने मुलाकात की।

Hindi News/ Raipur / Chhattisgarh News: इंडियन आर्मी लगाएगी सैन्य हथियारों की प्रदर्शनी, पहली बार आ सकते हैं मिलिट्री टैंक, जानिए क्या होगा खास?

ट्रेंडिंग वीडियो