scriptCG ACB Raid: घूसखोर अधिकारियों का पर्दाफास, 3 अफसरों ने लिया लाखों रुपए का रिश्वत, गिरफ्तार | CG ACB Raid: Bribery officers exposed, 3 officers took bribe worth lakhs of rupees, arrested | Patrika News
रायपुर

CG ACB Raid: घूसखोर अधिकारियों का पर्दाफास, 3 अफसरों ने लिया लाखों रुपए का रिश्वत, गिरफ्तार

CG ACB Raid: तीन-तीन अधिकारियों के घूसखोरी खुलासे से छत्तीसगढ़ में हड़कंप मच गया है। अफसरों को ससपेंड कर तुरंत गिरफ्तार किया गया।

रायपुरMay 18, 2024 / 11:21 am

Kanakdurga jha

CG ACB Raid
CG ACB Raid: छत्तीसगढ़ में एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने घूसखोरों पर कड़ी कार्रवाई की है। जमीन सीमांकन को लेकर तोरवा के किसान से 1 लाख रुपए रिश्वत मांग रहे आरआई को तहसील कार्यालय में एसीबी बिलासपुर की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। दोपहर करीब 12 बजे हुई इस कार्रवाई के बाद कार्यालय में हड़कंप मच गया। मोपका क्षेत्र निवासी किसान ने एसीबी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी जमीन के सीमांकन को लेकर आरआई संतोष कुमार देवांगन लंबे समय से टालमटोल कर रहा है।
1 लाख रुपए लिए बिना वह जमीन का सीमांकन करने को तैयार नहीं है। शिकायत के बाद एसीबी टीम जमीन मालिक के साथ शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे तहसील कार्यालय पहुंची। किसान ने जेब से रुपए निकाल कर रेवेन्यू इंस्पेक्टर संतोष कुमार देवांगन को दे दिया। किसान के जाते ही एसीबी डीएसपी राहुल सिंह व उनकी टीम ने आरआई देवांगन को पकड़ लिया और पास से किसान के दिए हुए नकद 1 लाख भी बरामद किया है।

CG ACB Raid: 50 हजार की घूस लेते जल संसाधन विभाग के ईई को दबोचा

जल संसाधन विभाग में पदस्थ कार्यपालन अभियंता टी.आर. मेश्राम को पचास हजार रुपए की घूस लेते पकड़ा गया है। ईई मेश्राम को रिश्वत की यह रकम लेते उसके सरकारी निवास में एंटी करप्शन ब्यूरो ने शुक्रवार की दोपहर रंगे हाथों गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि, ग्राम पंचायत ओटेन्डा में एनीकट निर्माण का एक्सटेंशन देने के एवज में ईई मेश्राम ने ठेकेदार से 7 लाख रुपए की मांग की थी।
जिसके तहत ठेकेदार के द्वारा शुक्रवार को पहली किस्त के रूप में 50 हजार की राशि देना तय हुआ था। ठेकेदार ने इसकी शिकायत एसीबी से कर दी थी। एसीबी ने मेश्राम के निवास में यह डील करने की योजना पर अमल किया। जैसे ही ठेकेदार ने घूस की रकम मेश्राम को दी। एसीबी की टीम ने दबिश दे दी।
मेश्राम टीम को देखकर हक्का-बक्का रह गया। टीम ने रकम व उसके हाथ में लगे कैमिकल का परीक्षण कर उसे गिरफ्त में ले लिया है। शाम होते-होते न्यायालय में पेश किया। जहां से मेश्राम को जेल भेज दिया गया। ज्ञात हो कि, तकरीबन 4 साल पहले इसी तरह से इसी सरकारी निवास में तत्कालीन ईई व एसडीओ को भी एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार किया था।

Chhattisgarh ACB Raid: 35 हजार की रिश्वत लेते सहायक संचालक व मानचित्रकार गिरफ्तार

एसीबी ने नगर निवेश कार्यालय में शुक्रवार की दोपहर दबिश देकर सहायक संचालक व मानचित्रकार को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। अंबिकापुर के मोमिनपुरा निवासी वसीम बारी को अपने रिश्तेदार की भूमि की उपयोगिता के एनओसी की जरूरत थी।
इसके लिए नगरीय निकाय कार्यालय अंबिकापुर में पदस्थ सहायक संचालक बालकृष्ण चौहान व मानचित्रकार निलेश्वर कुमार धुव्र द्वारा 35 हजार रुपए की डिमांड की। प्रार्थी ने इसकी शिकायत एसीबी से की। इस आधार पर एसीबी टीम ने योजनाबद्ध तरीके से शुक्रवार की दोपहर नगर निवेश कार्यालय में दबिश देकर सहायक संचालक व मानचित्रकार को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News/ Raipur / CG ACB Raid: घूसखोर अधिकारियों का पर्दाफास, 3 अफसरों ने लिया लाखों रुपए का रिश्वत, गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो