scriptCG Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन 5 जिलों में गरज-चमक के साथ होगी तेज बारिश, अगले 24 घंटो के लिए अलर्ट जारी… | CG Weather Update: There will be heavy rain with thunder and lightning in these 5 districts of Chhattisgarh, alert issued for the next 24 hours… | Patrika News
रायपुर

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन 5 जिलों में गरज-चमक के साथ होगी तेज बारिश, अगले 24 घंटो के लिए अलर्ट जारी…

Raipur News: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़ और बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने और भारी बारिश की चेतावनी दी है। इन क्षेत्रों के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

रायपुरAug 20, 2024 / 04:03 pm

चंदू निर्मलकर

cg weather news: raipurnews cg weather news
Raipur News : छत्तीसगढ़ में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई हिस्सों में अभी भी रूक रूककर बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने आज मंलगवार को कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि मौसम साफ होने के बाद बीते कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है और इससे उमस भी बढ़ी है।
यह भी पढ़ें: CG Monsoon 2024: मौसम विभाग की भविष्यवाणी, अगले 2 दिन में एक्टिव होगा तगड़ा सिस्टम, टूटेंगे सारे रिकॉर्ड!

अगले 24 घंटो के लिए अलर्ट

विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़ और बीजापुर जिलों में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने और भारी बारिश की चेतावनी दी है। इन क्षेत्रों के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं दुर्ग जिले में बारिश नहीं होने से सूखे की स्थिति बन रही है। जिले में बारिश का औसत सामान्य से 20 फीसदी कम है।
Cg weather update: raipurnews chhattisgarh news

अगले महीने से होगी व्यापक वर्षा

बता दें कि सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। हालांकि कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा भी हुई। प्रदेश में बलरामपुर जिले के कुसमी में सर्वाधिक वर्षा सात सेमी हुई। आने वाले तीन दिनों तक मौसम का रुख ऐसा ही बना रहेगा, उसके बाद फिर 10 से बदलने वाला है और प्रदेश में व्यापक वर्षा होगी।

Hindi News/ Raipur / CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन 5 जिलों में गरज-चमक के साथ होगी तेज बारिश, अगले 24 घंटो के लिए अलर्ट जारी…

ट्रेंडिंग वीडियो