scriptCG Weather Update : दो दिन बाद दो डिग्री तक गिरेगा पारा, 17 से हल्की बारिश के आसार | CG Weather Update: After two days the mercury will fall by two degrees | Patrika News
रायपुर

CG Weather Update : दो दिन बाद दो डिग्री तक गिरेगा पारा, 17 से हल्की बारिश के आसार

CG Weather Update : मानसून की रवानगी के बाद भी अभी ठंड के आगमन समय लग सकता है। गुरुवार की सुबह दक्षिण छत्तीसगढ़ में घने कोहरे का नजारा दिखा।

रायपुरOct 13, 2023 / 07:57 am

Kanakdurga jha

CG Weather Update : दो दिन बाद दो डिग्री तक गिरेगा पारा, 17 से हल्की बारिश के आसार

CG Weather Update : दो दिन बाद दो डिग्री तक गिरेगा पारा, 17 से हल्की बारिश के आसार

रायपुर। cg weather update : मानसून की रवानगी के बाद भी अभी ठंड के आगमन समय लग सकता है। गुरुवार की सुबह दक्षिण छत्तीसगढ़ में घने कोहरे का नजारा दिखा। थोड़ी सर्दी भी महसूस हो रही थी। लेकिन मध्य छत्तीसगढ़ में रायपुर समेत आसपास के इलाकों में शाम को अचानक जोरदार बारिश से लोगों भीषण गर्मी और उसम से राहत मिली।
यह भी पढ़ें : कोटा: रेणु जोगी ने डाला डेरा, तो ‘आप’ के पैराशूट की चर्चा

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक पूरे अक्टूबर माह में 2 से 3 डिग्री उतार चढ़ाव हो सकता है। प्रदेश में 13 और 14 अक्टूबर को तापमान कम होगा। 17 और 18 अक्टूबर को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। दिन में उसम भरी गर्मी लोगों को सता रही है। जिले में 10 दिनों बाद शहर में कहीं- कहीं खंड वर्षा हो रही है। वजह है कपासी बादल (क्युमुलस क्लाउड)। ये पिछले 3 दिनों से 500 मीटर से 12 किलोमीटर ऊंचाई पर विचरण कर रहे हैं। अधिक ऊंचाई के बादल कुछ क्षेत्र विशेष में खंड वर्षा कर चले जाते हैं।
यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : CM बघेल ने दिए संकेत…15 को आ सकती है कांग्रेस की पहली सूची


क्या हैं ये कपासी बादल
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार इस समय अंचल में खंड वर्षा हो रही है। ऐसी वर्षा क्युमुलस क्लाउड (कपासी बादल) छाने के कारण होती है। यह देखने में कपास की तरह दिखते हैं। इनकी ऊंचाई 500 मीटर से 12 किमी तक होती है।ऐसे बादल छाने से गरज-चमक के साथ बिजली गिरने के आसार ज्यादा होते हैं।

Hindi News / Raipur / CG Weather Update : दो दिन बाद दो डिग्री तक गिरेगा पारा, 17 से हल्की बारिश के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो