scriptCG News: सड़क पर उतरीं आदिवासी छात्राएं, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी, जानें मामला… | CG News: Tribal girls warned of fierce agitation if their demands are not met | Patrika News
रायपुर

CG News: सड़क पर उतरीं आदिवासी छात्राएं, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी, जानें मामला…

CG News: राजधानी के कालीबाड़ी स्थित पोस्ट मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास की छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्राओं ने छात्रावास की वार्डन आरती निकोसे के खिलाफ सड़क पर उतरकर मोर्चा खोल दिया।

रायपुरSep 06, 2024 / 10:51 am

Laxmi Vishwakarma

CG News
CG News: सरकारी हॉस्टल में अव्यवस्था और पुरानी वार्डन की मनमानी के खिलाफ छात्राएं सड़क पर उतर गईं। विभागीय अधिकारियों के खिलाफ चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। कालीबाड़ी गर्ल्स हॉस्टल में दो दिन से एक भी कर्मचारी नहीं है, जिससे खाना बनाने से लेकर सुरक्षा तक को लेकर छात्राएं परेशान थीं। उनके हॉस्टल की महिला वार्डन का कुछ दिन पहले ट्रांसफर हो गया है, लेकिन वे अब तक हॉस्टल में बनीं हुई हैं। इससे भी छात्राएं नाराज थीं।

CG News: कन्या छात्रावास की 200 से अधिक छात्राएं प्रदर्शन

गुरुवार की दोपहर कालीबाड़ी कन्या छात्रावास की 200 से अधिक छात्राएं कालीबाड़ी चौक पहुंचीं। इसके बाद बैनर-पोस्टर लेकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे। (CG News) छात्राएं हॉस्टल में सुविधाओं की कमी, अव्यवस्था और विभागीय अनदेखी के खिलाफ नारेबाजी कर रही थीं।
इसकी सूचना मिलने पर आदिमजाति कल्याण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। छात्राओं से बातचीत करते हुए उनकी मांगों पर कार्रवाई की गई। इसके बाद छात्राएं वापस हॉस्टल गईं। रायपुर ट्राइबल विभाग एसी विजय कंवर छात्राओं की मांग पर छात्रावास अधीक्षिका को तत्काल बदला गया है। उनके स्थान पर रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी की छात्रावास अधीक्षिका को कालीबाड़ी का चार्ज दिया गया है।
यह भी पढ़ें

CG News: स्कूली छात्राओं को फटकार लगाने वाले डीईओ का तबादला, जेल भेज देने की दी थी धमकी…

बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन में लगभग 300 छात्राएं शामिल थीं। प्रदर्शन के दौरान छात्राओं ने आरोप लगाया कि अधीक्षिका आरती निकोसे को छात्रावास में आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी दी गई थी। लेकिन अधीक्षिका ने इस समस्याओं और शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया गया। (CG News) जिससे नराज होकर छात्राओं ने गुरूवार को उनके खिलाफ मोर्चा खोला दिया।

मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

CG News: कालीबाड़ी चौक पर हॉस्‍टल की अधीक्षिका के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्राओं ने छात्रावास में बेहतर सुविधाओं की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए छात्रावास का संपूर्ण प्रभार अधीक्षिका बसन्ती तिर्की को सौंपा ज्ञापन गया। छात्राओं ने कहा कि, अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो भविष्य में अधिक विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Hindi News/ Raipur / CG News: सड़क पर उतरीं आदिवासी छात्राएं, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी, जानें मामला…

ट्रेंडिंग वीडियो