scriptCG News: सीएम साय का ऐलान, सभी जिलों में खुलेंगे दाल-भात केंद्र, मजदूरों के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा | CG News: CM Sai's announcement, Dal-Bhat centers will be opened in all the | Patrika News
रायपुर

CG News: सीएम साय का ऐलान, सभी जिलों में खुलेंगे दाल-भात केंद्र, मजदूरों के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा

CG News: राजधानी मेंरराज्य स्तरीय श्रमिक सम्मेलन में शामिल हुए सीएम साय राज्य के सभी जिलों में अन्नपूर्णा दाल-भात केन्द्र और पंजीकृत श्रमिक परिवारों के बच्चों को श्रेष्ठ आवासीय विद्यालय में निःशुल्क शिक्षा दिए जाने का एलान किए है।

रायपुरSep 18, 2024 / 09:04 am

Shradha Jaiswal

dal bhat kendra
CG News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मंगलवार को राजधानी मेंरराज्य स्तरीय श्रमिक सम्मेलन में शामिल हुए। भगवान विश्वकर्मा जयंती पर आयोजित इस सम्मेलन में सीएम ने राज्य के सभी जिलों में अन्नपूर्णा दाल-भात केन्द्र और पंजीकृत श्रमिक परिवारों के बच्चों को श्रेष्ठ आवासीय विद्यालय में निःशुल्क अध्ययन की सुविधा देने के लिए अटल उत्कृष्ट शिक्षा सहायता योजना शुरू करने की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ने की।
यह भी पढ़ें

CG News: तीजा मिलन समारोह में CM साय समेत ये दिग्गज हुए शामिल, महिलाओं को दी शुभकामनाएं, देखें Photos

CG News: कार्यक्रम में सीएम ने 57 हजार से अधिक पंजीकृत परिवारों को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 49.43 करोड़ रूपए की राशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में ट्रांसफर की। साथ ही श्रमवीरों को शाल और प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने श्रम विभाग द्वारा तैयार की गई कॉफी टेबल बुक ‘क्रेडल्स ऑफ होप’ का विमोचन किया।
dal bhat kendra

CG News: श्रम विभाग की वेबसाइट श्रमेव जयते लॉन्च

कार्यक्रम में सीएम ने श्रम विभाग की वेबसाइट श्रमेव जयते को बटन दबाकर लॉन्च किया। इस वेबसाइट के डिज़ाइन को बेहतर बनाने के साथ डैशबोर्ड भी बनाया गया है। वेबसाइट में ई-टिकटिंग प्रणाली श्रमिकों के शिकायत निवारण प्रणाली को सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग कर आसान बनाया है। इसमें आई शिकायत का समाधान भी सात दिन में किया जाएगा। सम्मेलन में 0771 3505050 हेल्पलाइन नंबर भी उपस्थित श्रमिकों के साथ साझा किया गया।

Hindi News / Raipur / CG News: सीएम साय का ऐलान, सभी जिलों में खुलेंगे दाल-भात केंद्र, मजदूरों के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो