scriptCG News: शराब के नकली होलोग्राम की सप्लाई करने वाली कंपनी का लिपिक गिरफ्तार, EOW ने लिए 2 दिन की रिमांड पर.. | CG News: Clerk of the company supplying fake hologram of liquor | Patrika News
रायपुर

CG News: शराब के नकली होलोग्राम की सप्लाई करने वाली कंपनी का लिपिक गिरफ्तार, EOW ने लिए 2 दिन की रिमांड पर..

CG News: रायपुर जिले में ईओडब्ल्यू ने शराब का नकली होलोग्राम नोएडा से रायपुर भेजने वाले प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के लिपिक सुनील दत्त को नोएडा से गिरफ्तार कर पूछताछ करने 2 दिन की रिमांड पर लिया गया है।

रायपुरOct 27, 2024 / 12:21 pm

Shradha Jaiswal

news
CG News: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में ईओडब्ल्यू ने शराब का नकली होलोग्राम नोएडा से रायपुर भेजने वाले प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के लिपिक सुनील दत्त को नोएडा से गिरफ्तार कर पूछताछ करने 2 दिन की रिमांड पर लिया गया है। इसकी अवधि पूरी होने के पर विशेष न्यायाधीश निधि शर्मा तिवारी की अदालत में पेश किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

CG News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुख्यमंत्री निवास में रोपा बेल का पौधा, देखें तस्वीरें…

CG News: शराब घोटाले में पकडे़ गए सिंडीकेट के आरोपी

CG News: विशेष लोक अभियोजक सौरभ पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लिपिक सुनील दत्त के द्वारा 2019 से 2022 के बीच प्रिज्म कंपनी के नोएडा स्थित मुख्यालय में डुप्लीकेट होलोग्राम का लेखा-जोखा रखा जाता था। असली होलोग्राम के साथ डुप्लीकेट होलोग्राम का परिवहन नोएडा से रायपुर करवाया जाता था। प्रकरण की जांच के दौरान जब्त किए गए इनवाइस में डुप्लीकेट होलोग्राम की संख्या एवं अन्य विवरण में लिपिक के हस्ताक्षर भी मिले हैं।
शराब घोटाले में पकडे़ गए सिंडीकेट के आरोपी अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर, अरूणपति त्रिपाठी की संलिप्तता में प्रिज्म होलोग्राफी के मालिक विधु गुप्ता द्वारा फर्जी होलोग्राम छत्तीसगढ़ स्थित डिस्टलरियों को उपलब्ध कराए गए थे। इस प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से मिले इनपुट के आधार पर लिपिक को गिरफ्तार किया गया है।
यह भी पढ़ें

CG News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुख्यमंत्री निवास में रोपा बेल का पौधा, देखें तस्वीरें…

सुनील दत्त

शराब घोटाला मामले सेवानिवृत्त आईएएस अनिल टुटेजा, कारोबारी अनवर ढेबर, छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड के पूर्व एमडी एपी त्रिपाठी, अरविंद सिंह, त्रिलोक सिंह ढिल्लन सहित अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। ईओडब्ल्यू की एफआईआर के मुताबिक आबकारी विभाग द्वारा नोएडा स्थित प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड को अवैध रूप से टेंडर दिया गया था। जबकि, कंपनी टेंडर प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र नहीं थी।
कंपनी को टेंडर देने के लिए आबकारी विभाग के तत्कालीन विशेष सचिव एपी त्रिपाठी, तत्कालीन आबकारी कमिश्नर निरंजन दास, तत्कालीन आईएएस अनिल टुटेजा ने टेंडर शर्तों में संशोधन किया। इसके एवज में कंपनी के मालिक विधु गुप्ता से प्रति होलोग्राम 8 पैसे का कमीशन लिया गया। इसी नकली होलोग्राम को अवैध रूप से शराब की बोतलों में चिपकाने के बाद फर्जी ट्रांजिट पास के साथ की दुकानों तक पहुंचाया जाता था।

Hindi News / Raipur / CG News: शराब के नकली होलोग्राम की सप्लाई करने वाली कंपनी का लिपिक गिरफ्तार, EOW ने लिए 2 दिन की रिमांड पर..

ट्रेंडिंग वीडियो