scriptCG Monsoon Update: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, IMD का अलर्ट जारी | CG Monsoon Update: Heavy rain alert issued for next 4 days | Patrika News
रायपुर

CG Monsoon Update: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, IMD का अलर्ट जारी

CG Monsoon Update: छत्तीसगढ़ में मानसून की एक्टिविटी फिर बदलने वाली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जानें अपने शहर का हाल..

रायपुरAug 17, 2024 / 04:37 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Monsoon Update
CG Monsoon Update: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। लगातार बीते कुछ दिनों से धूप खिल-खिला रही थी। लेकिन अब मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अपडेट (Monsoon Update) कर दिया है। प्रदेश के कुछ जिलों में जमकर बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो ही रही है। आईएमडी के मुताबिक प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों तक बारिश की एक्टिविटी जारी रह सकती है। इससे प्रदेश के कई जिलों में मध्य से लेकर भारी बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: जिले में हुई हल्की बारिश से तापमान कम, अब अगले एक हफ्ते तक नहीं है संभावना…

CG Monsoon Update: अगले 24 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी

शनिवार सुबह से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम हिस्से में कम दबाव का एरिया बना हुआ है। इस सिस्टम के उत्तर पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने की संभावना है।
CG Monsoon Update: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, IMD का अलर्ट जारी

अगले 4 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

इस सिस्टम के असर से छत्तीसगढ़ में आने वाले 4 दिनों तक बारिश हो सकती है। आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक इस सिस्टम की वजह से छत्तीसगढ़ के सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश (Monsoon Update) हो सकती है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में भी गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। राजधानी रायपुर में भी बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Bharat Bandh 2024: 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से नाराज संगठन जताएंगे विरोध

जानें अब तक कहां हुई कितनी बारिश

CG Monsoon Update: छत्तीसगढ़ आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 1 जून से 16 अगस्त कर राज्य में 781.3 मिमी औसत बारिश (Monsoon Update) दर्ज की गई है। बीजापुर जिले में सबसे ज्यादा 1705.2 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 417.9 मिमी औसत बारिश हुई. तो वहीं सूरजपुर जिले में 735.4 मिमी, बलरामपुर में 1099.2 मिमी, जशपुर में 602.4 मिमी, कोरिया में 772.7 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 786.2 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है।

Hindi News/ Raipur / CG Monsoon Update: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की संभावना, IMD का अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो