scriptCG Monsoon 2024: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! अगले 2 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, IMD का येलो Alert जारी | CG Monsoon 2024: Weather will change again! There will be heavy rain for the next 2 days, IMD issued yellow alert | Patrika News
रायपुर

CG Monsoon 2024: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! अगले 2 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, IMD का येलो Alert जारी

CG Monsoon 2024: बलरामपुर में भारी बारिश के चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जिनों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वही रायपुर,दुर्ग के कई इलाकों में रविवार सुबह झमाझम बारिश हुई।

रायपुरAug 18, 2024 / 10:00 am

चंदू निर्मलकर

CG Monsoon Update
CG Monsoon 2024: छत्तीसगढ़ में तेज बारिश का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। यहां के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। वही छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में भारी बारिश के चलते यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जिनों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बता दे कि रायपुर, दुर्ग के कई इलाकों में रविवार सुबह झमाझम बारिश हुई।
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अगले 2 दिनों तक सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने हो सकती है। 21 अगस्त तक अभी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। आपको बता दे कि प्रदेश में शनिवार को मानसून सामान्य रहा। कई इलाकों में हल्की सी मध्यम बारिश दर्ज की गई।

प्रदेश में औसत से 6% ज्यादा बारिश

राज्य में 1 जून से 17 अगस्त तक 831.3 मिमी बारिश हुई है जो औसत से 6% अधिक है। प्रदेश के 6 जिलों में औसत से अधिक बारिश रिकार्ड की है । वही 5 जिले ऐसे है जहां औसत से कम बारिश हुई है। बाकी शेष जिलों में सामान्य बारिश हुई है।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश की एंट्री, बस्तर, सरगुजा और दुर्ग में बरसे बादल, वज्रपात की चेतावनी

ऐसा रहेगा मौसम

19 अगस्त को जशपुर, बलरामपुर, रायगढ़ ,कोरबा में यलो अलर्ट जारी किया है। वही 20 अगस्त को बिलासपुर संभाग के जिले गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, रायगढ़, सारंगढ़- बिलाईगढ़, सक्ती, कोरबा, जांजगीर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

100 मिमी बारिश लटोरी में

शनिवार को लटोरी में 100 मिमी ,लैलूंगा, रामचन्द्रपुर में 70 मिमी, रामानुजगंज में 60 मिमी, पुसौर, घरघोड़ा, राजपुर में 50 मिमी, तमनार, मुकडेगा, सुकमा, शंकरगढ़ में 40 मिमी, रायगढ़, सक्ती, सारागांव, वाड्रफनगर, खरोरा, पिथौरा, में भटगांव 30 मिमी, कुनकुरी, कुसमी, भिंभोरी, खरसिया, छुईखदान, पल्लारी/पलारी, चांदो, बड़े बचेली, जगरगुंडा, सिमगा, में 2 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है।
monsoon 2024

दुर्ग में अब राहत की बारिश

बता दे कि एक तरफ दुर्ग जिले में पिछले एक सप्ताह से बारिश नहीं होने के कारण गर्मी और उमस बढ़ गई है तो वही दूसरी तरफ सुबह रायपुर से लगते इलाकों में तेज बारिश हुई। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक, अभी आने वाले 2-3 दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है। दुर्ग जिले में अधिकतम 31.2 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

रायपुर में कैसा रहा मौसम

वही बात करे रायपुर के मौसम की तो शनिवार को रायपुर में मौसम साफ रहा इस दौरान बारिश नहीं होने के कारण दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई। वही मौसम विभाग के मुताबिक आज रायपुर में धूप छांव वाला मौसम रहेगा। उसके साथी गरज चमक के साथ हल्की बौछार पढ़ने की संभावना है। रविवार को दिन का तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है

शनिवार को प्रदेश में ऐसा रहा तापमान

शनिवार को प्रदेश में सबसे अधिकतम 35.9 डिग्री तापमान बलरामपुर में रिकॉर्ड किया गया वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया। रायपुर में दिन का पारा 32.6 डिग्री रिकार्ड किया गया जो औसत से 2.8 डिग्री अधिक था । बिलासपुर में 33.2 डिग्री टेंपरेचर रिकॉर्ड किया गया जो 2 डिग्री अधिक था । अंबिकापुर में 32.8 डिग्री, जगदलपुर में 31.4 डिग्री दुर्ग में 30.3 और राजनांदगांव में 31 डिग्री टेंपरेचर रिकॉर्ड किया गया

Hindi News/ Raipur / CG Monsoon 2024: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! अगले 2 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, IMD का येलो Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो