scriptDA Hike Update: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सितंबर माह में महंगाई भत्ते को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान! | DA Hike Update: Dearness allowance may increase by 4 percent in September | Patrika News
रायपुर

DA Hike Update: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सितंबर माह में महंगाई भत्ते को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान!

DA Hike Update: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी को लेेकर सरकार सितंबर माह में बड़ा ऐलान कर सकती है।

रायपुरAug 31, 2024 / 03:44 pm

Laxmi Vishwakarma

CG Govt Employees DA Hike Update
DA Hike Update: छत्तीसगढ़ मंत्रिस्तरीय कर्मचारी संघ केन्द्र के समान महंगाई भत्ता और लंबित एरियर की मांग को लेकर 9 सितंबर को सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल करने जा रहा है। इसे लेकर संघ ने मुख्य सचिव अमिताभ जैन से मुलाकात कर इसकी सूचना दी। संघ के अनुसार, मुख्य सचिव ने शीघ्र मांग पूरा कराने की दिशा में पहल करने की बात कही है।

DA Hike Update: सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा

वहीं ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि सरकार सितंबर माह में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत DA Hike Update) की बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है। हालांकि इसे लेकर कोई अब तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन लंबे समय से इंतजार के बाद अब सरकारी कर्मचारियों की उम्मीदें बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

CG Govt Employees DA Hike: महंगाई भत्ते को लेकर आया बड़ा अपडेट! सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है तोहफा…

दरअसल, बीते कुछ सप्ताह में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात की थी। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने आश्वस्त किया था कि जल्द ही देय तिथि से लंबित 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता (CG Govt Employees DA Hike) देने का आदेश जारी किया जाएगा, जिसके बाद अब प्रदेश की सरकारी कर्मचारियों की उम्मीदें बढ़ गई है और अब सभी कर्मचारी डीए को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भाजपा करेगी अपना वादा पूरा

इस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने मुलाकात के दौरान कहा था कि चुनाव में दिए गए मोदी की गारंटी (CG Govt Employees DA Hike) को पूरा करने के लिए सरकार को कुछ समय दीजिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भी वादा किया है, उसे पूरा करेंगे।
यह भी पढ़ें

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA को लेकर CM कर सकते हैं बड़ा ऐलान

DA Hike Update: मंत्री चौधरी ने कहा कि चुनावी घोषणापत्र में दिए गए ”मोदी की गारंटी” के संदर्भ में चर्चा हुई। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि, जल्द ही देय तिथि से लंबित 4% महंगाई भत्ता देने (CG Govt Employees DA Hike) का आदेश जारी किया जाएगा।

यहां देखें इससे संबंधित खबरें

सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है तोहफा…

प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दअरसल, महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को जल्द ही नया तोहफा मिलने वाला है। यहां पढ़ें पूरी खबर..

Hindi News/ Raipur / DA Hike Update: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सितंबर माह में महंगाई भत्ते को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान!

ट्रेंडिंग वीडियो