scriptCG Fraud: एलोवेरा की खेती की आड़ में 200 ग्रामीणों से 8 करोड़ की ठगी, आरोपी महिला गिरफ्तार | CG Fraud: 200 villagers cheated of Rs 8 crore under the guise of aloe vera | Patrika News
रायपुर

CG Fraud: एलोवेरा की खेती की आड़ में 200 ग्रामीणों से 8 करोड़ की ठगी, आरोपी महिला गिरफ्तार

CG Fraud: सारंगढ़ एलोवेरा की खेती के नाम पर लोगों को 8 करोड़ का चूना लगाकर भागी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में 4 आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं। जबकि, मास्टर माइंड 5 साल से फरार थी।

रायपुरSep 23, 2024 / 08:52 am

Shradha Jaiswal

thag
CG Fraud: छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ एलोवेरा की खेती के नाम पर लोगों को 8 करोड़ का चूना लगाकर भागी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में 4 आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं। जबकि, मास्टर माइंड 5 साल से फरार थी। पुलिस लगातार उसकी तलाश में भी। शनिवार को उसे मध्यप्रदेश में दबोचने के बाद रविवार को प्रकरण का खुलासा किया गया।
यह भी पढ़ें

CG Fraud: हाईकोर्ट में नौकरी लगाने का झांसा देकर 1.64 लाख रुपए की ठगी, अपराध दर्ज

CG Fraud: मिली जानकारी के अनुसार, लीला वर्मा इलाके के लोगों को एलोवेरा की खेती में तगड़े मुनाफे का झांसा देकर पैसे इन्वेस्ट करने को कहती थी। इसके बदले उसने हर महीने 5 प्रतिशत ब्याज देने की बात भी कहती थी। लोग बहकावे में आ गए। किसी ने जीवनभर की जमा पूंजी तो किसी ने जमीन बेचकर पैसे लगा दिए। 2019 में 30 जून को सारंगढ़ थाने में एक शिकायत आई। टुंडरी की किरण साहू ने बताया कि लीला वर्मा के साथ अरुण वर्मा, उमेंद्र, अनिल कुंभज और उमा वर्मा ने एलोवेरा की खेती के नाम पर लोगों से पैसे ठगे हैं। जांच हुई तो पता चला कि 200 से ज्यादा ग्रामीणों से 8 करोड़ रुपए ठग लिए गए हैं।
CG Fraud: पुलिस ने आनन-फानन में उमेंद्र, अनिल, उमा आर अरुण को गिरफ्तार किया। लीला फरार हो गई, जिसकी 5 सालों से तलाश जारी थी। मुखबिर की सूचना पर स्पेशल टीम को मध्यप्रदेश भेजा गया था। भोपाल जिले में शाहपुरा थाना क्षेत्र की गुलमोहर कॉलोनी से मुख्य आरोपी लीला को गिरफ्तार किया गया। वहां से बिलाईगढ़ थाने लाकर पूछताछ की गई। कोर्ट में पेश कर उसे जेल भेज दिया है।

Hindi News / Raipur / CG Fraud: एलोवेरा की खेती की आड़ में 200 ग्रामीणों से 8 करोड़ की ठगी, आरोपी महिला गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो