scriptCG election 2023: छत्तीसगढ़ में विकास नहीं भ्रष्टाचार हुआ | CG election 2023: There is corruption, not development in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

CG election 2023: छत्तीसगढ़ में विकास नहीं भ्रष्टाचार हुआ

CG election 2023: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को राजनांदगांव के स्टेट हाईस्कूल ग्राउंड में भारतीय जनता पार्टी के परिवर्तन संकल्प महासभा और नामांकन रैली में शामिल हुए।

रायपुरOct 17, 2023 / 01:08 pm

Khyati Parihar

CG election 2023: There is corruption, not development in Chhattisgarh

CG election 2023: छत्तीसगढ़ में विकास नहीं भ्रष्टाचार हुआ

राजनांदगांव। CG election 2023: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को राजनांदगांव के स्टेट हाईस्कूल ग्राउंड में भारतीय जनता पार्टी के परिवर्तन संकल्प महासभा और नामांकन रैली में शामिल हुए। गृहमंत्री ने इस दौरान प्रदेश सरकार पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पटवारी से लेकर ऊपर तक करप्शन की चेन बनी हुई है। यहां विकास नहीं केवल भ्रष्टाचार हुआ है। छत्तीसगढ़ की जनता से करोड़ों रुपए लूटकर राज्य सरकार ने दिल्ली दरबार तक पहुंचाया है। छत्तीसगढ़ को एटीएम बनाकर दिल्ली में खजाना भरने का काम किया है।
केन्द्रीय गृहमंत्री 1.22 मिनट पर स्टेट हाईस्कूल के ग्राउंड पहुंचे। गृहमंत्री ने सबसे पहले सभी प्रत्याशियों का परिचय दिया और इन्हें आशीर्वाद देने की बात कही। इसके बाद सीधे प्रदेश की भूपेश सरकार पर हमला बोलना शुरू किया।
यह भी पढ़ें

पाइप लाइन में लीकेज की वजह से नलों से आ रहा था गंदा पानी, 24 से अधिक अब भी बीमार, गांव में कैंप कर रहा स्वास्थ्य विभाग

इंसाफ के लिए भाजपा ने टिकट दिया

शाह ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने तुष्टिकरण के लिए साजा के बिरनपुर गांव के युवक भुनेश्वर साहू की मॉब लिंचिंग कराकर हत्या करा दी। भाजपा की सरकार बनने पर साहू परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा। भाजपा ने इंसाफ दिलाने के लिए मृतक भुनेश्वर के पिता ईश्वर साहू को साजा विधानसभा से चुनाव में उतारा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला, गौठान घोटाला, कोयला परिवहन घोटाला, पीडीएस घोटाला, यहां तक पीएससी में घोटाला हुआ। शिक्षित और योग्य युवाओं से राज्य सरकार ने छल किया।
उल्टा लटकाकर लेंगे पाई-पाई का हिसाब

गृहमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कमल की सरकार बनने पर करप्शन करने वालों से पाई-पाई का हिसाब लेंगे। ऐसे लोगों को उल्टा लटकाकर सुधारेंगे।

यह भी पढ़ें

श्रद्धालुओं की सेवा के लिए पदयात्री मार्ग में 93 जगहों पर लगा है पंडाल, 200 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी कर रहे माता के भक्तों की सेवा

15 साल में किए गए कार्यों को सामने रखा
गृहमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य दिया। राज्य बनने के बाद कांग्रेस के मुख्यमंत्री रहे। तीन साल में ही इसे बीमारू राज्य बना दिया था पर जब 15 साल तक प्रदेश में भाजपा की सरकार रही तो दशा और दिशा बदली। बीमारू राज्य को डॉ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री रहते विकसित राज्य की श्रेणी में ला खड़ा किया था। सभा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंंह, सरोज पांडे, सांसद संतोष पांडे, प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने भी संबोधित किया।
साजा प्रत्याशी ईश्वर साहू ने भी किया संबोधित

महासभा में राजनांदगांव जिले के चार विधानसभा के साथ नए जिले केसीजी और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी प्रत्याशियों के अलावा साजा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी ईश्वर साहू को भी मंच पर संबोधन का मौका दिया गया। ईश्वर बिरनपुर निवासी मृतक युवक भुनेश्वर साहू के पिता हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के चलते बेटे की हत्या करा दी और आज तक आरोपियों को सजा नहीं दिलाई गई है। इसलिए भाजपा ने टिकट देकर बेटे के इंसाफ के लिए आगे बढ़ाया है।

Hindi News/ Raipur / CG election 2023: छत्तीसगढ़ में विकास नहीं भ्रष्टाचार हुआ

ट्रेंडिंग वीडियो