scriptCG Cyber Crime: साइबर ठगी की रकम से बनवाया आलीशान बंगला… गुजरात से पुलिस ने दबोचा | CG Cyber built a luxurious bungalow with the money from cyber fraud, police arrested him from Gujarat | Patrika News
रायपुर

CG Cyber Crime: साइबर ठगी की रकम से बनवाया आलीशान बंगला… गुजरात से पुलिस ने दबोचा

CG Online Fraud: रायपुर में पार्ट टाइम जॉब में गूगल रिव्यू टास्क के नाम पर युवती से लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाला साइबर ठग पकड़ा गया। ठगी के पैसे से अपने लिए आलीशान बंगला बनवा रहा था। रेंज साइबर थाना की टीम ने साइबर ठग को गुजरात से गिरफ्तार किया है।

रायपुरSep 01, 2024 / 11:40 am

Shradha Jaiswal

cg cyber crime

Demo Photo

CG Cyber Crime: छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में हर दिन ठगी का मामला सामने आता रहता है अब चाहे वो साइबर ठग हो या फिर ऑनलाइन गेमिंग या फिर ऑफलाइन ठग। जिससे प्रदेश के कई लोग इसका शिकार बन जाते है। ऐसे ही हालही में एक मामला सामने आया है।
CG Cyber Crime: बता दें कि राजधानी रायपुर में पार्ट टाइम जॉब में गूगल रिव्यू टास्क के नाम पर युवती से लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाला साइबर ठग पकड़ा गया। वह इतना ज्यादा रकम का ठग किया की उस ठगी के पैसे से अपने लिए आलीशान बंगला बनवा रहा था। पुलिस उसके बंगले से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रही है। साथ ही रेंज साइबर थाना की टीम ने साइबर ठग को गुजरात से गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

CG Cyber Fraud: साइबर के शातिर! क्रेडिट कार्ड का लिमिट बढ़ाने के बहाने मांगा डिटेल्स, 9 लाख से ज्यादा रुपए पार

CG Cyber Crime: गूगल रिव्यू टास्क के नाम पर कुल 29 लाख 49 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी

पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों विधानसभा इलाके में रहने वाली श्वेता को पार्टटाइम जॉब के नाम पर अज्ञात मोबाइल नंबर से एक वाट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया। इसके बाद उन्हें गूगल रिव्यू टास्क के नाम पर कुल 29 लाख 49 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली गई। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया था। इसकी जांच के दौरान रेंज साइबर थाना की टीम को तकनीकी जांच के जरिए ऑनलाइन ठगी करने वाले का लोकेशन गुजरात में मिला। इसके बाद टीम ने गुजरात में छापा मारकर नरेंद्र हिमतभाई गोंडलिया को गिरतार किया।
cg cyber fraud
Demo Photo

ठगी ने 74 लाख से अधिक की राशि से बनवा था बंगला

आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर वाट्सऐप ग्रुप बनाया था। इसके बाद पार्ट टाइम जॉब के नाम पर गूगल रिव्यू टास्क देकर बेरोजगार युवक-युवतियों से लाखों रुपए जमा करवाता था। ठगी के लिए इस्तेमाल किए गए 500 यूपीआई आईडी व बैंक एकाउंट को होल्ड कराया गया है। आरोपी ठगी के 74 लाख से अधिक की राशि से बंगला बनवा रहा है। पुलिस ने इसकी जानकारी मांगी है।

Hindi News/ Raipur / CG Cyber Crime: साइबर ठगी की रकम से बनवाया आलीशान बंगला… गुजरात से पुलिस ने दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो