scriptCG Crime News: आखिर कौन है रायपुर में चंदन तस्कर पुष्पा? 16 पेड़ों को चुराकर हुआ फरार, CCTV खंगाल रहे अधिकारी | CG Crime News: 16 sandalwood trees stolen in Raipur | Patrika News
रायपुर

CG Crime News: आखिर कौन है रायपुर में चंदन तस्कर पुष्पा? 16 पेड़ों को चुराकर हुआ फरार, CCTV खंगाल रहे अधिकारी

CG Crime News: राजधानी रायपुर के जीरो प्वॉइंट स्थित छत्तीसगढ़ राज्य वन अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान के परिसर से चंदन के 16 पेड़ों की चोरी हो गई।

रायपुरJun 18, 2024 / 06:03 pm

Khyati Parihar

CG Crime News
CG Crime News: राजधानी रायपुर के जीरो प्वॉइंट स्थित छत्तीसगढ़ राज्य वन अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान के परिसर से चंदन के 16 पेड़ों की चोरी हो गई। यह चोरी रात में हुई। इस घटना से वन विभाग के अधिकारी हैरान है। क्योंकि, अनुसंधान केंद्र के पास विधानसभा भवन, महालेखाकार भवन और 300 मीटर की दूरी पर विधानसभा थाना है।
वहीं, वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि परिसर में करीब 20 पेड़ काटने के बाद वहां से चोर 14-16 पेड़ ले गए हैं। घटना के बाद अधिकारियों ने तुरंत सीसीटीवी को खंभालना शुरू कर दिया है। बता दें कि 2012-13 में इस चंदन का पौधरोपण किया गया था।

सुरक्षा में चूक

वन विभाग के इस प्रशिक्षण केंद्र में चंदन का पेड़ होना अपने आप में एक विशेष बात है। लेकिन, इसके बावजूद सुरक्षा में इस तरह की बड़ी चूक गंभीर चिंता का विषय है। प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश करने के लिए दो मुख्य द्वार है, जिसमें सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। इसके अलावा, परिक्षण केन्द्र में वन विभाग के अधिकारियों का आवास भी है। घटना के बाद अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद सुरक्षा गश्त बढ़ा दी गई है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।
CG Crime News

CG Crime News: आखिर कौन है रायपुर में चंदन तस्कर पुष्पा?

आसपास के लोगों के बीच चर्चा का केन्द्र है कि चंदन के पेड़ों की इस चोरी करने वाला आखिर रायपुर में चंदन तस्कर पुष्पा कौन है? स्थानीय लोगों के अनुसार, इस तरह की संगठित चोरी बिना किसी अंदरुनी जानकारी और सहायता के संभव नहीं है।

अधिकारियों की प्रतिक्रिया

सीसीएफ राजू अगासिमानी ने बताया कि वन विभाग के अधिकारी को अवगत कराने के साथ-साथ पुलिस में शिकायत की गई है। परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में पता कर रहे हैं। फिलहाल, हमने सभी गेटों में सुरक्षाकर्मी की संख्या बढ़ा दी है।
वन अनुसंधान केन्द्र से कुछ कर्मचारी आए थे, लेकिन बिना कुछ एफआईआर दर्ज करवाए वापस लौट गए। हमें कुछ लोगों ने बताया कि चंदन के पेड़ों की कटाई हुई है। फिलहाल जांच कर रहे हैं।

Hindi News/ Raipur / CG Crime News: आखिर कौन है रायपुर में चंदन तस्कर पुष्पा? 16 पेड़ों को चुराकर हुआ फरार, CCTV खंगाल रहे अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो