scriptवोटिंग से पहले रायपुर में पकड़ाया 8 करोड़ का सोना, 3 आरोपी गिरफ्तार, जेवरात से भर गई थानेदार की मेज | CG Crime News: 12 kg gold worth Rs 8 crore seized from passenger bus | Patrika News
रायपुर

वोटिंग से पहले रायपुर में पकड़ाया 8 करोड़ का सोना, 3 आरोपी गिरफ्तार, जेवरात से भर गई थानेदार की मेज

Crime News: आचार संहिता के बीच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में करोड़ों की ज्वेलरी बरामद हुई है। शहर के टिकरापारा इलाके में यह जेवरात मिले हैं। गहने इतनी ज्यादा तादाद में है कि थानेदार की मेज ही भर गई।

रायपुरOct 19, 2024 / 08:07 am

Khyati Parihar

CG Crime News
CG Crime News: बस्तर से बिना रसीद और सुरक्षा के करोड़ों रुपए के सोने का परिवहन किया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने बस स्टैंड से एक यात्रीबस से 12 किलो से ज्यादा सोना बरामद किया है। इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त सोने के जेवर व अन्य चीजों को आयकर विभाग को सौंपा गया है। गौरतलब है कि टिकरापारा पुलिस करीब 10 घंटे बाद भी जेवरों के असली मालिक का पता नहीं लगा पाई थी, जबकि पकड़े गए युवकों ने पूरी जानकारी दे दी थी।
पुलिस के मुताबिक सुबह करीब 8 बजे जगदलपुर से रायपुर आने वाली यात्रीबस में सोना तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद टिकरापारा पुलिस की टीम नया बसस्टैंड पहुंची और तस्करों की घेराबंदी करते हुए बसों की चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान बसस्टैंड में लिंगराज नायक, हितेश तांडी और शुभम पात्रों पकड़े गए। उनके पास रखे बैग की जांच की गई, तो उसमें बड़ी मात्रा में सोने के जेवर व उससे बनीं अन्य चीजें थी। तीनों को पकड़कर थाने लाया गया। जब्त जेवरों की कीमत 8 करोड़ आंकी गई है।
यह भी पढ़ें

Big incident: घर से खेलने निकले 2 मासूम बच्चों की तालाब में मिली लाश, पानी के ऊपर आ गया था शव

पूरा टेबल भर गया

बैग में सोने के कंगन, चेन, बिस्किट सहित अन्य जेवर थे। इसका वजन कुल 12 किलो 800 ग्राम था। इससे थानेदार का पूरा टेबल भर गया। पकड़े गए लिंगराज, हितेश और शुभम जेवरों को रायपुर से जगदलपुर ले गए थे और फिर वहां से वापस ला रहे थे। पूरा माल सदर बाजार के एक कारोबारी का है। जीएसटी और आयकर से बचने के लिए उसने यह तरीका अपनाया था। फिलहाल पुलिस ने सोने को जब्त करके आयकर विभाग को सूचना दे दी है।
CG Crime News

10 घंटे बाद भी थानेदार को नहीं पता मालिक कौन?

टिकरापारा पुलिस ने सुबह करीब 8 बजे लिंगराज, हितेश और शुभम को पकड़ लिया था। उससे जेवर भी बरामद हो गए। सूत्रों के मुताबिक इसकी सूचना मिलने के बाद सदरबाजार का एक कारोबारी टिकरापारा थाने पहुंचा। कारोबारी का कंस्ट्रक्शन कारोबार भी है। उसका रिश्तेदार सीए भी है। पुलिस ने रसीद नहीं देने पर जेवर जब्त कर लिए और इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी। देर शाम जब टिकरापारा टीआई मनोज साहू से जब्त माल के वारिस के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जानकारी होने से इनकार कर दिया।

9 करोड़ की चांदी भी कर चुके हैं जब्त

कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच की टीम ने चेकिंग के दौरान मौदहापारा इलाके से एक ट्रक में 9 करोड़ की चांदी जब्त की गई थी। बाद में इसे जीएसटी विभाग को सौंप दिया गया। शहर में आयकर और जीएसटी से बचने सोने-चांदी का अवैध तरीके से परिवहन किया जा रहा है। इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं।

क्या क्या मिला

  • – 10 से ज्यादा पैकेट में सोने की अंगूठियां हैं।
    – गले में पहले जाने वाले 10-15 लाख रु के हार के कई सेट हैं।
    – सोने के कड़े और चूड़ियों के साथ झुमके के भी पैकेट्स मिले हैं।
    – कई तरह के लॉकेट और चेन भी बरामद की गई है।

Hindi News / Raipur / वोटिंग से पहले रायपुर में पकड़ाया 8 करोड़ का सोना, 3 आरोपी गिरफ्तार, जेवरात से भर गई थानेदार की मेज

ट्रेंडिंग वीडियो