scriptCG budget 2024: भाजपा विधायक धर्मजीत ने सदन में उठाया शराबबंदी का मुद्दा,बोले- प्लेसमेंट एजेंसी ने नियम के विरुद्ध किया काम… | CG budget 2024: Dharamjeet raised the issue of liquor ban in the House | Patrika News
रायपुर

CG budget 2024: भाजपा विधायक धर्मजीत ने सदन में उठाया शराबबंदी का मुद्दा,बोले- प्लेसमेंट एजेंसी ने नियम के विरुद्ध किया काम…

CG budget 2024: विधानसभा में शराब दुकानों में हुई अनियमितताओं का मुद्दा उठा। भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने प्लेसमेंट एजेंसियों द्वारा संचालित देशी-विदेशी शराब दुकानों के संचालन में अनियमितता किए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्लेसमेंट एजेंसी ने नियम विरुद्ध काम किया।

रायपुरFeb 15, 2024 / 02:29 pm

Khyati Parihar

bjp_mla_dharamjeet_singh.jpg
chhattisgarh budget 2024 विधानसभा में शराब दुकानों में हुई अनियमितताओं का मुद्दा उठा। भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने प्लेसमेंट एजेंसियों द्वारा संचालित देशी-विदेशी शराब दुकानों के संचालन में अनियमितता किए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्लेसमेंट एजेंसी ने नियम विरुद्ध काम किया। आर्थिक अनियमितताएं की। शराब बिक्री की राशि रोजना कोषालय में जमा नहीं होती थी। मंत्री ओपी चौधरी ने कहा, शराब दुकान संचालन स्टेट मार्केटिंग कॉपोरशन करती है।
प्लेसमेंट एजेंसी से कर्मचारी लेती है। स्टॉक का आडिट कराया जाता है। कांग्रेस विधायक रामकुमार यादव ने पूछा कि यह सरकार शराबबंदी करेगी। मंत्री चौधरी ने कहा, पिछली सरकार ने लिखित में शराबबंदी का वादा किया था। गंगा जल लेकर वादा किया है। हमारी सरकार ने शराबबंदी के लिए कोई वादा नहीं किया है। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने आपत्ति जताते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी ने कभी की गंगा जल हाथ में लेकर शराबबंदी का वादा नहीं किया था।
यह भी पढ़ें

CG Police Transfer: छत्तीसगढ़ पुलिस में बड़ा फेरबदल, 10 ASP-DSP अधिकारी का हुआ तबादला..यहां देखें सूची

आपदा को अवसर बनाया विधादेश प्रवाच मिंज ने

प्रश्नकाल में विधायक प्रबोध मिंज ने लेंटाना उन्मूलन के नाम पर श्रमिकों को हुए नकद भुगतान का मामला उठा। उनका आरोप था कि लेंटाना उन्मूलन के नाम पर बड़ी राशि की बंदरबांट की गई है। श्रमिकों के भुगतान के नाम पर आपदा में अवसर ढूंढा गया। क्या जांच की जाएगी? इस पर वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा पेसिफिक जानकारी मिलने पर जांच कराएंगे। यहां 75 हजार 36 श्रमिकों को नकद भुगतान किया गया था। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा, प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप बैंक खाते में भुगतान होना चाहिए। मंत्री कश्यप ने कहा, वर्तमान में नकद भुगतान बंद कर दिया गया है। जिन स्थानों में बैंक नहीं वहां नकद भुगतान किया गया। स्पेसिफिक जानकारी मिलने पर जांच कराएंगे।
धरसींवा में अवैध प्लॉटिंग का मुद्दा उठा

प्रश्नकाल में भाजपा विधायक अनुज शर्मा ने धरसींवा विधानसभा क्षेत्र में हुई अवैध प्लॉटिंग की शिकायतों का मुद्दा उठाया। इस पर मंत्री टेकराम वर्मा ने बताया कि कृषि भूमि को आवासी बताकर बेचे जाने की कोई शिकायत नहीं हुई है। इस पर विधायक शर्मा ने एक-दो शिकायतों को बताया और कहा, अवैध कब्जे की शिकायत मिलने के बाद गलत जारियों पर कार्रवाई होगी ? इस पर जानकारी दी रही है। उन्होंने पूछा मंत्री ने अवैध कब्जे की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Raipur / CG budget 2024: भाजपा विधायक धर्मजीत ने सदन में उठाया शराबबंदी का मुद्दा,बोले- प्लेसमेंट एजेंसी ने नियम के विरुद्ध किया काम…

ट्रेंडिंग वीडियो