scriptपीसीसी दीपक बैज ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- इनकी साजिश के चलते ही राजभवन में अटके आरक्षण संशोधन विधेयक | Bills stuck in Raj Bhavan due to BJP's conspiracy: Deepak Baij | Patrika News
रायपुर

पीसीसी दीपक बैज ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- इनकी साजिश के चलते ही राजभवन में अटके आरक्षण संशोधन विधेयक

Raipur Politics News: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, भाजपा छत्तीसगढ़ में विपक्ष की भूमिका निभाने में पूरी तरह से नाकाम रही है।

रायपुरNov 28, 2023 / 01:16 pm

Khyati Parihar

Bills stuck in Raj Bhavan due to BJP's conspiracy: Deepak Baij

पीसीसी दीपक बैज ने भाजपा पर साधा निशाना

रायपुर। Chhattisgarh Politics: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, भाजपा छत्तीसगढ़ में विपक्ष की भूमिका निभाने में पूरी तरह से नाकाम रही है। अब केवल झूठ और षडयंत्रों की राजनीति कर रहे हैं। इसका बड़ा उदाहरण राजभवन में लंबित विधेयक है।
यह भी पढ़ें

सावधान ! साइबर ठग फेसबुक, इंस्टाग्राम के इन टूल से उड़ा रहे लाखों रुपए, तुरंत अपने आईडी में डालें लॉक

उनका आरोप है कि भाजपाइयों की साजिश के चलते राजभवन में विधेयकों को रोका गया है। उन्होंने कहा, भाजपा का राजनीतिक चरित्र मूलत: लोकतंत्र विरोधी है। संविधान के अनुच्छेद 200 में राज्य की विधानसभा के द्वारा पारित विधेयक के संदर्भ में राजभवन के दायित्व का उल्लेख है, लेकिन विपक्ष के द्वारा शासित राज्यों में राजभवन के आड़ में दुर्भावना पूर्वक वीटो के रूप में उपयोग किया जा रहा है, जो की गलत है। जन सरोकार के महत्वपूर्ण विधेयक को रोकना तीन चौथाई से बड़ी बहुमत से निर्वाचित सरकार का, विधायिका का और छत्तीसगढ़ की जनता का अपमान है।
उन्होंने कहा, विधानसभा में पारित आरक्षण संशोधन विधेयक सहित नौ विधेयक लंबे समय से राज्यपाल की सहमति के लिए लंबित हैं। इनमें से कई 2020 की शुरुआत से हैं। उन्होंने कहा, राजभवन में अटके विधेयकों को सर्वोच्च न्यायालय ने कड़ी टिप्पणी की है। इसमें राज्यपालों को समझाइए देते हुए यह कहा कि चुनी हुई राज्य सरकारों के द्वारा पारित विधेयक के संदर्भ में राजभवन को तत्परता बरतनी चाहिए।

Hindi News/ Raipur / पीसीसी दीपक बैज ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- इनकी साजिश के चलते ही राजभवन में अटके आरक्षण संशोधन विधेयक

ट्रेंडिंग वीडियो