scriptदो तरफा ब्लॉक से बढ़ी परेशानी: साउथ बिहार पकड़ने के लिए राउरकेला की दौड़, ये ट्रेनें हुई घंटों लेट | Big trouble for Raipur rail passengers, these trains late for hours... | Patrika News
रायपुर

दो तरफा ब्लॉक से बढ़ी परेशानी: साउथ बिहार पकड़ने के लिए राउरकेला की दौड़, ये ट्रेनें हुई घंटों लेट

Raipur RailwayBlock: दुर्ग से चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस को राउरकेला में ही रोक दिया गया। इस ट्रेन को पकड़ने के लिए सैकड़ों यात्रियों का समय भागमभाग और परेशानी में बीता।

रायपुरMay 25, 2023 / 11:49 am

Khyati Parihar

file photo

दो तरफा ब्लॉक से बढ़ी परेशानी: साउथ बिहार पकड़ने के लिए राउरकेला की दौड़, ये ट्रेनें हुई घंटों लेट

Chhattisgarh news: रायपुर में भीषण गर्मी में बुधवार को रेलवे का दोतरफा ब्लॉक लगा। नागपुर रेल लाइन पर तो ब्लॉक के दौरान ट्रेनों की आवाजाही होती रही, लेकिन चक्रधरपुर मंडल में ब्लॉक से यात्री बहुत परेशान हुए। क्योंकि दुर्ग से चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस को राउरकेला में ही रोक दिया गया। इस ट्रेन को पकड़ने के लिए सैकड़ों यात्रियों का समय भागमभाग और परेशानी में बीता। वहीं टाटानगर-इतवारी के बीच चलने वाली दोनों तरफ की एक्सप्रेस के पहिए थमे रहे।
चक्रधरपुर रेलवे में कांसबहाल-राजगांगपुर स्टेशनों के बीच सबवे लॉन्चिंग के लिए ब्लॉक लिया गया था। इसलिए रेलवे लाइन से आने वाली ट्रेनें प्रभावित हुईं। साउथ बिहार एक्सप्रेस में सबसे अधिक यात्री भिलाई, दुर्ग, रायपुर, भाटापारा और बिलासपुर (raipur news) से सफर करते हैं। यहां तक ऑफ सीजन में भी वेटिंग सूची खत्म नहीं होती। ऐसी में इस भीषण गर्मी में जिन यात्रियों ने दो-तीन महीना पहले से कंफर्म टिकट ले रखे थे, वे मुसीबत में फंस गए। साउथ बिहार ट्रेन को पकड़ने के लिए उन्हें 23 मई की रात से दूसरी ट्रेन से राउरकेला पहुंचने के लिए मजबूर होना पड़ा।
यह भी पढ़ें

लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

सभी टिकट रद्द

टाटानगर एवं इतवारी से चलने वाली एक्सप्रेस एवं बिलासपुर से चलने वाली गाड़ी टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस दोनों तरफ से रद्द (railway news) रही। इस ट्रेन में यात्री बड़ी संख्या में सफर करते रहे हैं, लेकिन शादी-विवाह जैसे सीजन में सभी यात्रियों के टिकट कैंसिल हो गए। रिफंड लेने के लिए रेलवे के काउंटरों तक दौड़भाग की परेशानी भी झेलनी पड़ी।
यह भी पढ़ें

बस्तर की बेटियों ने रचा इतिहास, नेशनल मिक्स मार्शल आर्ट कॉम्पिटिशन में जीते 5 गोल्ड और 1 ब्रॉन्ज

घंटों देरी से चलने का नहीं थम रहा सिलसिला

ट्रेनों की आवाजाही रायपुर जंक्शन से होकर घंटों देरी से हो रही है। चक्रधरपुर रेलवे में ब्लॉक से हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल लाइन की ट्रेनों में यात्री पसीना बहाते रहे। ट्रेन एलटीटी-कामाख्या एक्सप्रेस 12 घंटे देरी से रायपुर स्टेशन से होकर निकली। गाड़ी (raipur railway news) योगनगरी ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस 6 घंटे लेट। इसी तरह अहमदाबाद, ज्ञानेश्वरी, हावड़ा-मुंबई जैसी एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेन 5 से 6 घंटे लगातार देरी से चल रही है।

Hindi News/ Raipur / दो तरफा ब्लॉक से बढ़ी परेशानी: साउथ बिहार पकड़ने के लिए राउरकेला की दौड़, ये ट्रेनें हुई घंटों लेट

ट्रेंडिंग वीडियो