scriptचावल घोटाला: राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टर पर कार्रवाई | Action against Rice Mill Association President, BJP leader,transporter | Patrika News
रायपुर

चावल घोटाला: राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टर पर कार्रवाई

Rice Scam : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा, महासमुंद और धमतरी जिले में राइस मिल, राइस मिल अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टरों के 24 ठिकानों पर शुक्रवार को छापा मारा।

रायपुरOct 21, 2023 / 09:47 am

Kanakdurga jha

चावल घोटाला: राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टर पर कार्रवाई

चावल घोटाला: राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टर पर कार्रवाई

रायपुर/भिलाई/कोरबा। Rice Scam : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा, महासमुंद और धमतरी जिले में राइस मिल, राइस मिल अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टरों के 24 ठिकानों पर शुक्रवार को छापा मारा। इस कार्रवाई में करीब 100 ईडी के अफसरों और 50 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। छापे की यह कार्रवाई चावल घोटाला की जांच करने के लिए की गई है।
इसमें छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके कैलाश रुंगटा तथा महासमुंद जिला राइस मिल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पारस चोपड़ा, कोरबा के भाजपा जिला कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर जांच चल रही है। बताया जाता है कि नान घोटाला और चावल की फर्जीवाड़े को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : जोगी कांग्रेस ने जारी की 16 प्रत्याशियों की सूची… कोंडागांव में आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष को बनाया उम्मीदवार

यहां छापेमारी

ईडी ने राजधानी में तीन, दुर्ग में दो, महासमुंद, राजनांदगांव, धमतरी तथा कोरबा में एक-एक राइस मिलर के यहां छापा मारा है। इसके अलावा चावल सप्लाई करने वाले 15 ट्रांसपोर्टर के ठिकानों में ईडी ने छापे की कार्रवाई की है। राजधानी में नान के एक बड़े अफसर के यहां भी छापे की कार्रवाई की चर्चा है। रायपुर जिले के तिल्दा स्थित अमित चावल उद्योग, तिरुपति राइस मिल, दुर्ग में छत्तीसगढ़ राइस मिलर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कैलाश रुंगटा, केबियन होटल तथा किशोर सारटेक्स के संचालक कमल अग्रवाल, कोरबा में गोपाल मोदी के ठिकानों पर ईडी ने छापे की कार्रवाई की है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कुछ दिन पूर्व ही अपने पद से इस्तीफा दिया है।
यह भी पढ़ें : आमने-सामने : रायपुर पश्चिम में कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों के बीच 5 साल बनाम… 15 साल के कार्यों को लेकर सियासी जंग

कोरबा में गोपाल मोदी के भाई तथा भाजपा नेता दिनेश मोदी के यहां ईडी की दबिश देने की जानकारी सूत्रों ने दी है। राजनांदगांव स्थित अन्नपूर्णा राइस मिल के मालिक आशीष खंडेलवाल के निवास में ईडी ने छापे की कार्रवाई की है। महासमुंद में जिला राइस मिल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पारस चोपड़ा के बागबाहरा रोड स्थित घर में ईडी के अफसर जांच करने के लिए पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक ईडी के अफसरों ने धमतरी में जिला विपणन संघ के ऑफिस में डीएमओ सुनील सिंह के कैबिन में दस्तावेजों की पड़ताल करने पहुंचे।
यह भी पढ़ें : खरीफ की फसल कटने लगी, खाद, बीज और कीटनाशक के 36 सैंपल फेल, अभी भी 109 की नहीं आई रिपोर्ट

आईटी छापे के बाद कार्रवाई

आयकर विभाग ने नान तथा मार्कफेड के एमडी मनोज सोनी सहित एक दर्जन के करीब राइस मिलरों के यहां छापे की कार्रवाई की थी। बताया जा रहा है, राइस मिल एसोसिएशन के एक पदाधिकारी की शिकायत तथा उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों के आधार पर आईटी अफसरों ने छापे की कार्रवाई की गई थी। छापे की कार्रवाई करने के बाद आईटी के अफसरों से मिले इनपुट के आधार पर ईडी ने अपनी कार्रवाई शुरू की है।
दुर्ग डीएमओ कार्यालय में जांच

ईडी की टीम दुर्ग जिला विपणन अधिकार कार्यालय में जांच कर रही है। वहीं राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा के घर पर दूसरी बार छापा मारा गया है।

Hindi News/ Raipur / चावल घोटाला: राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष, भाजपा नेता और ट्रांसपोर्टर पर कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो