scriptAC Bus Service : हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी ! एयरपोर्ट से दुर्ग तक जाने के चलेंगे सिटी बस, मिलेगी ये सुविधाएं… | AC Bus Service : City bus will run from airport to Durg | Patrika News
रायपुर

AC Bus Service : हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी ! एयरपोर्ट से दुर्ग तक जाने के चलेंगे सिटी बस, मिलेगी ये सुविधाएं…

Durg -Raipur AC Bus Service : बस संचालक द्वारा 6 एसी और 6 सामान्य बसों को सुधारने के बाद इनका फिटनेस कराया गया है। परमिट जारी होते ही इनका संचालन शुरू किया जाएगा।

रायपुरDec 18, 2023 / 09:52 am

Kanakdurga jha

ac_bus.jpg
Durg -Raipur AC Bus Service : राजधानी रायपुर में जल्दी ही 12 अतिरिक्त बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा। इसमें एसी के साथ ही सामान्य सिटी बस भी शामिल है। सुनवाई के बाद परिवहन विभाग के अधिकारी परमिट जारी करने की तैयारी में जुटे हुए हैं।
इसके संकेत मिलते ही बस संचालक द्वारा 6 एसी और 6 सामान्य बसों को सुधारने के बाद इनका फिटनेस कराया गया है। परमिट जारी होते ही इनका संचालन शुरू किया जाएगा। इसके शुरू होने पर यात्रियों को राहत मिलने के साथ ही शहर पर लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक के दबाव से लोगों को राहत मिलेगी। वहीं ऑटो चालकों की मनमानी पर रोक लगेगी। बता दें कि इस समय शहर के विभिन्न मार्गो में 36 सिटी बसों का संचालन किया जा रहा है। 19 बसों के कंडम होने के कारण उन्हें खड़े कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

करे कोई-भरे कोई… 2470 मिलरों से चावल लेना बंद, कारोबारियों को हुआ लाखों का नुकसान



परमिट के लिए आवेदन

शहर के विभिन्न मार्गो में 6 सामान्य और 6 एसी सिटी बसों को शुरू करने के लिए परमिट के लिए आवेदन लगाया गया है। इसमें से 2 एसी सिटी बसों के परमिट की सुनवाई के बाद राज्य परिवहन प्राधिकार के अधिकारी इसे जारी करने की कवायद में जुटे हुए है। वहीं अन्य के आवेदनों की जांच कर दावा-आपत्ति का निराकरण किया जाएगा।
एयरपोर्ट से दुर्ग तक होगा संचालन

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से दुर्ग रेलवे स्टेशन के बीच 2 एसी सिटी बसों को फिर से शुरू किया जाएगा। यात्री बस मालिकों के विरोध के चलते 29 दिन चलने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। बता दें कि इसके संचालन के लिए 2017 में 5 साल के लिए परमिट जारी किया गया था। कोरोना संक्रमण के दौरान इसे मार्च 2022 में बंद कर दिया गया था। इसके बाद दिसंबर 2022 में परमिट का नवीनीकरण किया गया। साथ ही हालात के सामान्य होने पर दोबारा संचालन शुरू किया गया था।
यह भी पढ़ें

CG Politics : विधायकों का कल होगा शपथ ग्रहण, विधानसभा के अध्यक्ष का भी होगा चुनाव.. यहां देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल



संचालन के निर्देश
बस ऑपरेटर को परमिट मिलने के बाद सिटी बसों को शुरू करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही ई-सिटी बसों को चलाने की प्रक्रिया भी चल रही है।

– बद्री चंद्राकर, मैनेजर, शहरी यातायात सोसायटी

Hindi News/ Raipur / AC Bus Service : हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी ! एयरपोर्ट से दुर्ग तक जाने के चलेंगे सिटी बस, मिलेगी ये सुविधाएं…

ट्रेंडिंग वीडियो