scriptCG Transfer News: छत्तीसगढ़ में 34 डॉक्टरों का ट्रांसफर, डॉ. महेश्वर स्वास्थ्य विभाग के रायपुर जेडी, देखिए सूची | 34 doctors transferred in Chhattisgarh, Dr. Maheshwar is Raipur JD of Health Department, see the list | Patrika News
रायपुर

CG Transfer News: छत्तीसगढ़ में 34 डॉक्टरों का ट्रांसफर, डॉ. महेश्वर स्वास्थ्य विभाग के रायपुर जेडी, देखिए सूची

CG Transfer News: राज्य शासन ने स्वास्थ्य विभाग के 34 डॉक्टरों का ट्रांसफर किया है। इनमें ज्यादातर को जेडी, सीएमएचओ व बीएमओ का प्रभार दिया गया है।

रायपुरAug 17, 2024 / 03:33 pm

चंदू निर्मलकर

CG Transfer News
CG Transfer News: महासमुंद के प्रभारी सीएमएचओ व जनरल सर्जन डॉ. पारितोष कुदेशिया को जिला अस्पताल भेजा गया है। ट्रांसफर में रायपुर सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी अप्रभावित रहे। सभी का ट्रांसफर प्रशासनिक आधार पर किया गया है। अधिकारियों के अनुसार से इससे स्वास्थ्य विभाग के कामकाज में कसावट आएगी। 14 अगस्त को भी 22 डॉक्टरों का ट्रांसफर किया गया था। वहीं एनएचएम ने 25 विशेषज्ञ व 151 मेडिकल अफसरों की नियुक्ति की थी।
एनएचएम के अधिकारियों ने बताया कि इतनी बड़ी पदस्थापना पहली बार होने से अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी कुछ हद तक दूर होगी। इससे विभिन्न जिला अस्पतालों में मरीजों को विशेषज्ञ इलाज मिलने लगेगा। एरिया के हिसाब से डॉक्टरों को वेतन दिया गया है।
यह भी पढ़ें

CG Transfer news : जनसंपर्क अधिकारियों का तबादला, कुछ को मिली पदोन्नति, देखें सूची

सुदूर क्षेत्रों में पदस्थ डॉक्टरों को ज्यादा वेतन

बस्तर क्षेत्र के सुदूर इलाकों में पदस्थ डॉक्टरों को सबसे ज्यादा वेतन दिया जा रहा है। वहीं रायपुर व इससे लगे अस्पतालों में पदस्थ डॉक्टरों को उनकी तुलना में कम वेतन दिया गया है। एनएचएम में इसके लिए पहले से वेतन स्लैब तय किया गया है। ज्यादा वेतन देने के पीछे कारण ये है कि डॉक्टर सुदूर अस्पतालों में ज्वाइन करने के लिए आकर्षित हों।
प्राइवेट प्रेक्टिस के कारण उन्हें ज्यादा परेशानी भी नहीं होती। अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल की पहल पर ये नियुक्ति की गई है। वहीं एनएचएम के एमडी डॉ. जगदीश सोनकर ने सभी डॉक्टरों को तय सीमा में ज्वाइन करने को कहा है।

Hindi News/ Raipur / CG Transfer News: छत्तीसगढ़ में 34 डॉक्टरों का ट्रांसफर, डॉ. महेश्वर स्वास्थ्य विभाग के रायपुर जेडी, देखिए सूची

ट्रेंडिंग वीडियो