scriptपत्रिका रिसर्च: 23 प्रत्याशियों को इस बार हैट्रिक का मौका, देखिए सियासी रिपोर्ट | Patrika News
रायपुर

पत्रिका रिसर्च: 23 प्रत्याशियों को इस बार हैट्रिक का मौका, देखिए सियासी रिपोर्ट

Chhattisgarh News : जीत की हैट्रिक लगाने वालों में सीएम भूपेश बघेल का नाम भी है। वे 2008 में चुनाव हार गए थे।…

रायपुरNov 08, 2023 / 01:28 pm

चंदू निर्मलकर

bjp_and_congress.jpg

,,

रायपुर. CG Election 2023 : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-भाजपा ने प्रदेश के 90 विधानसभा सीटों में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। इस बार कांग्रेस, भाजपा, जकांछ और बसपा के कुल 23 विधायकों के पास चुनाव जीतकर हैट्रिक लगाने का मौका है। जीत की हैट्रिक लगाने वालों में सीएम भूपेश बघेल का नाम भी है। वे 2008 में चुनाव हार गए थे।
यह भी पढ़ें

सांसद रविकिशन ने भूपेश सरकार पर साधा निशाना, कहा – भाजपा का सरकार बनते ही चलेगा बाबा का बुलडोजर



जैजैपुर से बसपा विधायक केशव चंद्रा और कोटा से जकांछ विधायक डॉ. रेणु जोगी का नाम भी जुड़ा हुआ है। डॉ. जोगी ने 2013 का चुनाव कांग्रेस की तरफ से लड़ा था और जीत हासिल की थी। 23 में से आठ विधायक ऐसे हैं, जो पहले ही जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं। इनमें टीएस सिंहदेव, जयसिंह अग्रवाल, अमरजीत भगत, डॉ. रेणु जोगी, पुन्नूलाल मोहले, बृजमोहन अग्रवाल, डॉ. रमन सिंह और कवासी लखमा शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

CG Election 2023: मतदान के पहले और अगले दिन टेस्ट, कई युवा नहीं दे पाएंगे वोट

राज्य निर्माण के बाद तीन प्रत्याशी कभी चुनाव नहीं हारे

छत्तीसगढ़ में तीन विधानसभा सीट ऐसी है, जहां के नेताओं को राज्य निर्माण के बाद से अब तक हार नहीं मिली है। इनमें दो कांग्रेस और एक भाजपा के विधायक है। सरकार किसी की भी बने, लेकिन इन नेताओं की जीत तय है। इसमें कोंटा के विधायक कवासी लखमा, सीतापुर के विधायक अमरजीत भगत और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल का नाम शामिल हैं। बृजमोहन वर्ष 1990 से चुनाव जीतते आ रहे हैं। इससे पहले वर्ष 1985 में यहां से कांग्रेस के स्वरूपचंद जैन विधायक बने थे।
यह भी पढ़ें

cg election 2023

81 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद, अब परिणाम के लिए 25 दिन का इंतजार

तीन विधायक चूक गए हैट्रिक लगाने से

हैट्रिक लगाने की दौड़ में इस बार तीन विधायक पीछे रह जाएंगे। दरअसल, तीनों विधायक कांग्रेस के है और कांग्रेस ने इनका टिकट काट दिया है। इसमें रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा का नाम भी शामिल हैं। इस बार सत्यनारायण की जगह उनके बेटे पंकज शर्मा को मौका दिया गया है। वहीं रामानुजगंज के विधायक बृहस्पत सिंह का टिकट कटा है। इसके अलावा सामरी के विधायक चिंतामणि महाराज का टिकट भी काट दिया गया है। इससे पहले वे लुण्ड्रा से विधायक थे।
यह भी पढ़ें

CG Breaking News: NH-30 पर हुआ भीषण सड़क हादसा, निर्वाचन कार्य से लौट रहे दो शिक्षकों की मौत, 1 घायल

इनके पास हैट्रिक का अवसर

खेलसाय सिंह, पारसनाथ राजवाड़े, टीएस सिंहदेव, अमरजीत सिंह, उमेश पटेल, लालजीत सिंह राठिया, जयसिंह अग्रवाल, डॉ. रेणु जोगी, पुन्नूलाल मोहले, केशव चंद्रा, शिवरतन शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, धनेन्द्र साहू, अजय चंद्राकर, अनिला भेड़िया, भूपेश बघेल, अरुण वोरा, डॉ. रमन सिंह, दलेश्वर साहू, संतराम नेताम, मोहन मरकाम, लखेश्वर बघेल और कवासी लखमा शामिल हैं।

Hindi News/ Raipur / पत्रिका रिसर्च: 23 प्रत्याशियों को इस बार हैट्रिक का मौका, देखिए सियासी रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो