scriptJob Fair in CG : युवाओं के लिए बड़ा मौका ! रोजगार मेले के जरिए पा सकते हैं मनचाही नौकरी, मिलेगी बंपर सैलरी…जल्द करें आवेदन | Job: Employment fair organized in Raigarh, recruitment on 395 posts | Patrika News
रायगढ़

Job Fair in CG : युवाओं के लिए बड़ा मौका ! रोजगार मेले के जरिए पा सकते हैं मनचाही नौकरी, मिलेगी बंपर सैलरी…जल्द करें आवेदन

Job Fair In Raigarh: कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के प्रयासों से जिले के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने लगातार कार्य किया जा रहा है।

रायगढ़Sep 07, 2023 / 04:39 pm

Khyati Parihar

Employment fair organized in Raigarh, recruitment on 395 posts

युवाओं के लिए बड़ा मौका !

Employment Fair Organized In CG: रायगढ़। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के प्रयासों से जिले के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने लगातार कार्य किया जा रहा है। रोजगार मेले और काउंसलिंग शिविरों के जरिए आवेदकों को कंपनी में जॉब के लिए सीधे अप्लाई करने का मौका मिल रहा है। बीते माहों में लगाए गए रोजगार मेलों से विभिन्न कंपनियों ने (Job Alert) जिले के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार प्रदान किया है।
इसी कड़ी में आगामी 11 एवं 12 सितंबर को पुन: एक रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें करीब 395 पदों पर भर्तियां ली जाएगी। इसमें शामिल होने वाले आवेदक जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर 10 सितंबर तक पंजीयन कर सकते है। वहीं पोर्टल में पूर्व से पंजीकृत अर्हताधारी आवेदक सीधे रोजगार मेले में शामिल हो सकते है।
यह भी पढ़ें

Bhilai Crime: बच्चों के विवाद में तीन लोगों ने महिला को जमकर पीटा, पहले बरसाया डंडा फिर….तड़प-तड़पकर हुई मौत

Job Alert: जिला रोजगार अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल में 11 एवं 12 सितंबर को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 11 नियोजकों के माध्यम से लगभग 395 पदों पर भर्ती की जाएगी। पोर्टल में पंजीकृत आवेदक निर्धारित तिथि को ट्रेड के अनुसार जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायगढ़ में साक्षात्कार के लिए पूर्वान्ह 11 बजे उपस्थित हो सकते है। रोजगार मेला में जिन पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 11 सितंबर को 106 पदों पर भर्ती की जानी है।
जिसमें तकनीकी रिक्तियां एवं अप्रेंटिसशिप शामिल है। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता आईटीआई, डिप्लोमा, बीई, बीटेक है। इसी तरह 12 सितंबर को 289 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें गैर तकनीकी एवं सिक्युरिटी सर्विस से संबंधित रिक्तियां है। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10 वीं, 12 वीं, स्नातक उत्तीर्ण के साथ कम्प्यूटर का ज्ञान आवश्यक है। आवेदक इस संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर अवलोकन कर सकते है।
यह भी पढ़ें

नशे में धुत होकर बेटा कर रहा था ऐसा काम, गुस्से में आकर पिता ने दबाया गला….तड़पकर हो गई मौत

ऐसे करें रोजगार मितान पोर्टल में पंजीयन

Employment Fair Organized In Raigarh: रोजगार मेले में ऑनलाइन पंजीयन के लिए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल बनाया गया है। इसमें पंजीयन के लिए आवेदक को पोर्टल में जाना होगा। वहां तीन लाइन वाले मेनू बटन पर क्लिक करने पर एक ड्रॉप डाउन मेनू खुलेगा। जिसमें रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिया होगा। इसे क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा। जिसमें आवेदक को अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए इस नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा। जिसे इंटर करने पर एक नया पेज ओपन होगा।
यहां आवेदक के बारे में बेसिक जानकारी जैसे नाम, नंबर, ईमेल आईडी, शैक्षणिक योग्यता डालनी होगी। इस पंजीयन प्रोसेस से रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल में आवेदक का अकाउंट बन जाएगा, जिसे लॉग इन करने के लिए पासवर्ड भी इसी पेज में बनाया जा सकेगा। इसके (CG Hindi News) बाद आवेदक को जॉब कैटेगरी चुनना होगा, जिसके लिए वह आवेदन करना चाहता है। इसमें एक से अधिक कैटेगरी के जॉब चुने जा सकते हैं।

Hindi News / Raigarh / Job Fair in CG : युवाओं के लिए बड़ा मौका ! रोजगार मेले के जरिए पा सकते हैं मनचाही नौकरी, मिलेगी बंपर सैलरी…जल्द करें आवेदन

ट्रेंडिंग वीडियो