scriptIndian Railway: नहीं थम रही ट्रेनों की लेटलतीफी… रेलवे ट्रेक पर खड़े हाथियों के झूंड से बढ़ी दिक्कत, यात्री हो रहे परेशान | Indian Railway: Lateness of trains is not stopping... Problems increased | Patrika News
रायगढ़

Indian Railway: नहीं थम रही ट्रेनों की लेटलतीफी… रेलवे ट्रेक पर खड़े हाथियों के झूंड से बढ़ी दिक्कत, यात्री हो रहे परेशान

Indian Railway: रायगढ़ जिले में हाथियों का झूंड अधिक होने के कारण इनको ट्रैक से भगाने में तीन से चार घंटा का समय लगा। साथ ही इस झूंड में शावक भी थे। इसके चलते काफी दिक्कत हुई।

रायगढ़Oct 22, 2024 / 03:02 pm

Shradha Jaiswal

train
Indian Railway: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में उल्लेखनीय है कि विगत कुछ दिनों से यात्री ट्रेने लगभग समय से चल रही थी, लेकिन रविवार को रात में चलने वाली अप व डाउन दिशा की दोनों तरफ की ट्रेने घंटों विलंब से रायगढ़ पहुंची है। इससे सफर करने वाले यात्री काफी परेशान रहे। वहीं रेलवे सूत्रों की मानें तो रविवार रात को चक्रधरपुर डिविजन के बंडामुंडा व टाटा के बीच रेलवे ट्रेक पर एक हाथियों का झूंड जमा हो गया था, जिससे यह दोनों दिशा की ट्रेनों को रोकना पड़ा।
Indian Railway: रायगढ़ जिले में हाथियों का झूंड अधिक होने के कारण इनको ट्रैक से भगाने में तीन से चार घंटा का समय लगा। साथ ही इस झूंड में शावक भी थे। इसके चलते काफी दिक्कत हुई।
यह भी पढ़ें

Indian Railway Jobs 2024: रेलवे में 14 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस डेट से करें अप्लाई

Indian Railway: हाथियों के झूंड से बढ़ी दिक्कत

Indian Railway: वहीं बताया जा रहा है कि हाथियों का झूंड अधिक होने के कारण इनको ट्रैक से भगाने में तीन से चार घंटा का समय लगा। साथ ही इस झूंड में शावक भी थे। इसके चलते काफी दिक्कत हुई। वहीं बताया जा रहा है कि कुछ ट्रेनों को टाटा के पहले रोक दिया गया था तो कुछ को बृजराजनगर से लेकर बिलासपुर तक खड़ा किया गया था। मेल, आजाद हिंद एक्सप्रेस, हापा कुर्ला-शालीमार, हावड़ा-अहमदाबाद से सभी सोमवार को सबह करीब 9 बजे के बाद ही रायगढ़ स्टेशन पहुंची है।
वहीं मुंबई से आने वाली गीतांजली एक्सप्रेस सुबह सात बजे रायगढ़ पहुंची। इसके साथ ही टाटा-बिलासपुर को रायगढ़ में, अहमदाबाद-हावड़ा को बिलासपुर स्टेशन में करीब तीन घंटा तक खड़ी रही, इसके बाद हाथियों के ट्रैक से हटने के बाद ही परिचालन शुरू हुआ, जिससे विलंब हुआ।
यह भी पढ़ें

Indian Railway: छत्तीसगढ़ को एक और वंदेभारत की सौगात, 15 सितंबर को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

अधिकारी नहीं कर रहे पुष्टि

इस संबंध में जोन के अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन इनके द्वारा यह कह कर टाल दिया गया कि कुछ तकनीकी दिक्कत थी, इस कारण ट्रेने विलंब चली, लेकिन जहां तक बात है हाथी के ट्रैक पर आने की तो वह अलग डिविजन होने के कारण पता नहीं चल पाया है।
बीती रात चक्रधरपुर डिविजन के रेलवे ट्रेक पर हाथियों के झूंड आ जाने से अप व डाउन दिशा से आने वाली सभी ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों में खड़ी की गई थी। इससे रात में आने वाली ट्रेने सोमवार को दोपहर 12 बजे तक रायगढ़ पहुंची है। जिससे यात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा।

Hindi News / Raigarh / Indian Railway: नहीं थम रही ट्रेनों की लेटलतीफी… रेलवे ट्रेक पर खड़े हाथियों के झूंड से बढ़ी दिक्कत, यात्री हो रहे परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो