scriptCG News: मीना बाजार मेें गुंडागर्दी, सुरक्षा के लिए लगाए लठैत आम लोगों पर ही बरसा रहे लाठी | Hooliganism in Meena Bazaar, goons deployed for security are raining lathis on common people | Patrika News
रायगढ़

CG News: मीना बाजार मेें गुंडागर्दी, सुरक्षा के लिए लगाए लठैत आम लोगों पर ही बरसा रहे लाठी

CG News: रायगढ़ में कृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव पर सावित्री नगर में मीना बाजार का संचालन किया जा रहा है। मीना बाजार में आने वाले लोगों के सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के लिए संचालक द्वारा वालंटियर्स तैनात किया जाएगा।

रायगढ़Aug 31, 2024 / 02:07 pm

Shradha Jaiswal

meena bazar
CG News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में कृष्ण जन्माष्टमी के उत्सव पर सावित्री नगर में मीना बाजार का संचालन किया जा रहा है, जिसको जिला प्रशासन ने सशर्त अनुमति दी है। दिए गए अनुमति में स्पष्ट लिखा हुआ है कि मीना बाजार में आने वाले लोगों के सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के लिए संचालक द्वारा वालंटियर्स तैनात किया जाएगा। शुरूआत में तो इन शर्तो को संचालक ने नजर अंदाज किया, लेकिन इस मामले को पत्रिका ने उठाया उसके बाद प्रशासन के सत निर्देश पर मीना बाजार से लेकर विश्वासगढ़ चर्च तक वालंटियर्स के नाम पर क्षेत्र के युवकों को लठैत के रूप में खड़ा किया गया।
यह भी पढ़ें

CG News: ट्रेनिंग के दौरान सहायक शिक्षक की मौत, शिक्षा विभाग पर लगाए जा रहे ये आरोप

CG News: तीन लठैत मिलकर ग्रामीण से गाली गलौज करते दिखे

CG News: उक्त युवकों को डंडा पकड़ा कर खड़ा तो किया गया, लेकिन ये लोगों की सुरक्षा व यातायात व्यवस्था बनाने के बजाए उल्टे लोगों से दुर्व्यवहार करने लगे हैं। विरोध करने पर मारपीट करने लग रहे हैं। गुरूवार की रात में ऐसी ही एक घटना हुई। ग्रामीण मीना बाजार देखकर अपने परिजनों के साथ वापस लौट रहा था तभी आरयूबी पुल के पहले मंदिर के पास किसी बात को लेकर वालंटियर्स के रूप में खड़े लठैत ग्रामीण से दुर्व्यवहार कर गाली-गलौज करने लगे।
वायरल वीडियो में यह स्पष्ट दिख रहा है कि तीन लठैत मिलकर ग्रामीण से गाली गलौज करते हुए लाठी व हाथ मुक्का से उसकी पिटाई कर रहे हैं और उसके परिजन छुड़ाने का प्रयास कर रहे हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो मीना बाजार संचालक की मनमानी का खामियाजा आम जन भुगत रहे हैं और यहां आने वाले अपने आपको असुरिक्षत महसूस कर रहे हैं। मीना बाजार को लेकर अनुमति जारी करने के पूर्व ही इन बिंदुओं पर विरोध किया गया था। क्षेत्र के पार्षद व रहवासियों ने मीना बाजार में आने वाले आम जन के सुरक्षा व्यवस्था व यातायात व्यव्स्था को लेकर सवाल उठाते हुए विरोध किया था। इसके बाद दोनो व्यवस्था के शर्तो पर अनुमति जारी किया गया था।

दो को किया गिरफ्तार

घटना की वायरल वीडियो को लेकर जुटमिल पुलिस ने दो लोगों की शिनाती कर 151 के तहत गिरफ्तारकिया है। वहीं एक अपचारी बालक होने के कारण उसको हिदायत देकर छोड़ा गया है। वहीं अब इस मामले में पुलिस पीड़ित को खोजने में लगी है।

पहले भी हो चुकी घटना

बताया जाता है कि पूर्व में भी मीना बाजार में मारपीट की घटना हुई है। पिछले वर्ष भी मारपीट हुआ था। इसके बाद भी यहां बिना सुरक्षा व्यवस्था के मीना बाजार संचालन किया जाता है और प्रशासन व पुलिस कार्रवाई करने के बजाए चुप्पी साधे हुए दिखते हैं।

Hindi News/ Raigarh / CG News: मीना बाजार मेें गुंडागर्दी, सुरक्षा के लिए लगाए लठैत आम लोगों पर ही बरसा रहे लाठी

ट्रेंडिंग वीडियो